सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे से पुणे के बीच हवाई संपर्क जुड़ा |

सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे से पुणे के बीच हवाई संपर्क जुड़ा

सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे से पुणे के बीच हवाई संपर्क जुड़ा

:   Modified Date:  December 18, 2022 / 04:05 PM IST, Published Date : December 18, 2022/4:05 pm IST

सिंगापुर, 18 दिसंबर (भाषा) सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे का सभी दक्षिण एशियाई शहरों से संपर्क महामारी-पूर्व स्तर पर पहुंच गया है और अब पुणे भी इस नेटवर्क में शामिल हो गया है।

समाचारपत्र ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ में परिवहन मंत्री एस ईश्वरन के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, चांगी हवाईअड्डे से प्रतिदिन 1,50,000 यात्री गुजरते हैं। इस प्रकार एक हफ्ते में यात्रियों की संख्या लगभग दस लाख या महामारी से पहले की यात्रियों की औसत साप्ताहिक संख्या का करीब 75 फीसदी है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, पहले दस महीनों में हवाईअड्डे से 2.36 करोड़ यात्री गुजरे और यात्री यातायात के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया और थाईलैंड प्रमुख हैं। यात्रियों की यह संख्या कोविड-पूर्व स्तर का 42 फीसदी है।

यात्री यातायात में पुनरुद्धार सबसे मजबूत उत्तर अमेरिका, दक्षिण एशिया और यूरोप से हुआ। अप्रैल में सिंगापुर ने कोविड-रोधी टीका लगवा चुके यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोली थीं। उस समय से अब दैनिक यातायात दोगुने से ज्यादा हो चुका है।

हवाईअड्डे का परिचालन करने वाले चांगी एयरपोर्ट ग्रुप ने कहा कि इस हवाईअड्डे से दो दिसंबर को पुणे भी जुड़ चुका है। इसके साथ ही दक्षिण एशियाई शहरों से चांगी हवाईअड्डे का संपर्क कोविड-पूर्व स्तर पर पहुंच गया है।

भाषा

मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)