एयर इंडिया ने चालक दल को एयरलाइन की छवि को प्रभावित करने वाले कार्यों से दूर रहने को कहा |

एयर इंडिया ने चालक दल को एयरलाइन की छवि को प्रभावित करने वाले कार्यों से दूर रहने को कहा

एयर इंडिया ने चालक दल को एयरलाइन की छवि को प्रभावित करने वाले कार्यों से दूर रहने को कहा

:   Modified Date:  February 14, 2023 / 04:12 PM IST, Published Date : February 14, 2023/4:12 pm IST

मुंबई, 14 फरवरी (भाषा) टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने अपने चालक दल के सदस्यों को नैतिकता के मानकों का पालन करने को कहा है और चेतावनी दी है कि अगर उनके किसी काम से प्रत्यक्ष रूप से कंपनी की छवि प्रभावित होती है तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

एयरलाइन कंपनी के उड़ान सुरक्षा विभाग ने चालक दल के सदस्यों से सोमवार को संवाद करते हुए उन्हें “ऐसे किसी काम को नहीं करने का निर्देश दिया, जो टीसीओसी (टाटा आचार संहिता) के खिलाफ हो।”

जानकार सूत्र ने बताया कि यह अधिसूचना हाल ही में हुई एक घटना के संबंध में जारी की गई है, जिसमें दिल्ली हवाई अड्डे पर बड़े विमान का एक पायलट कथित रूप से दो आईफोन14 के साथ पकड़ा गया था और बाद में उसे सीमा शुल्क के 2.5 लाख रुपये देने पड़े थे।

इस मुद्दे पर एयर इंडिया की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

एयरलाइन ने अपनी अधिसूचना में कहा, “हमें खबर मिली है कि चालक दल के कुछ सदस्य किसी दूसरे देश से भारत आते समय वाणिज्यिक मात्रा में सामान ला रहे हैं, जो सीमा शुल्क नियमों के खिलाफ है।’’

इसमें कहा गया, “चालक दल के सदस्य एयरलाइन के प्रतिनिधि होते हैं। उन्हें नैतिकता के मानकों टीसीओसी का पालन करना होगा क्योंकि उनके क्रियाकलाप से कंपनी की छवि सीधे प्रभावित होती है।”

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)