एयर इंडिया एक्सप्रेस को अगले वित्त वर्ष में 40 प्रतिशत अधिक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद |

एयर इंडिया एक्सप्रेस को अगले वित्त वर्ष में 40 प्रतिशत अधिक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद

एयर इंडिया एक्सप्रेस को अगले वित्त वर्ष में 40 प्रतिशत अधिक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद

:   Modified Date:  February 28, 2024 / 04:59 PM IST, Published Date : February 28, 2024/4:59 pm IST

मुंबई, 28 फरवरी (भाषा) किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस अपने बेड़े का विस्तार होने से अगले वित्त वर्ष में 40 प्रतिशत अधिक उड़ानों का परिचालन करने की योजना बना रही है।

जानकार सूत्रों ने बुधवार को कहा कि एयरलाइन घरेलू मार्गों पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर अधिक ध्यान देगी और अब नए गंतव्यों की संख्या नहीं बढ़ाएगी। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के नेटवर्क में कुछ मामूली वृद्धि देखी जा सकती है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास 69 विमानों का बेड़ा है और वह हर रोज करीब 350 उड़ानों का संचालन करती है।

एयरलाइन में लगभग 1,300 पायलट हैं जिनमें एयरएशिया इंडिया के 400 पायलट भी शामिल हैं जबकि अन्य 400 प्रशिक्षण पर हैं।

सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ानों के आगामी ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के दौरान नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए उड़ानें शुरू करेगी।

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस को इस साल दिसंबर तक अपने 50 व्हाइट टेल बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर मिल जाएगा। इनमें से वह 13-14 विमानों को पहले ही अपने बेड़े में शामिल कर चुकी है।

इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि एयरलाइन को अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक एयरएशिया इंडिया का उसके साथ विलय पूरा होने की उम्मीद है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस को उम्मीद है कि विलय पूरा होने पर इस साल जुलाई-अगस्त तक एयरएशिया इंडिया का समूचा बेड़ा उसके हवाई परिचालन परमिट पर आ जाएगा। फिलहाल इसके परिचालन परमिट पर एयरएशिया इंडिया के बेड़े में तीन ए320 नियो विमान हैं।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)