इलेक्ट्रिक वाहनों के कलपुर्जों बनाने के लिए आनंद समूह और मैंडो कॉर्प ने मिलाया हाथ |

इलेक्ट्रिक वाहनों के कलपुर्जों बनाने के लिए आनंद समूह और मैंडो कॉर्प ने मिलाया हाथ

इलेक्ट्रिक वाहनों के कलपुर्जों बनाने के लिए आनंद समूह और मैंडो कॉर्प ने मिलाया हाथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 27, 2021/7:22 pm IST

नयी दिल्ली 27 जुलाई (भाषा) ऑटो कलपुर्जों बनाने वाले आनंद समूह ने मंगलवार को कहा कि देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग को देखते हुए उसने दक्षिण कोरियाई कंपनी मैंडो कॉर्पोरेशन के साथ हाथ मिलाया है।

दोनों कंपनियों ने देश में अपना दूसरा संयुक्त उद्यम स्थापित करने के लिए अपने तालमेल, क्षमता और अनुभव को साझा करने का निर्णय किया है। आनंद मैंडो ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड दो और तिपहिया वाहनों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के कलपुर्जो का निर्माण और विपणन करेगी।

समझौते के अनुसार इस संयुक्त उद्यम में आनंद समूह 40 प्रतिशत और मैंडो 60 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी। दोनों कंपनियों ने इससे पहले 1997 में मैंडो ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (मेल) की स्थापना करने के लिए समझौता किया था। जो ब्रेक प्रणाली का निर्माण करती है।

आनंद समूह की कार्यकारी अध्यक्ष अंजलि सिंह ने कहा, ‘‘मुझे विशवास है कि यह साझेदारी लंबे समय की रहेगी ताकि भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग के लिए सफलतापूर्वक कुशल उत्पाद और प्रणाली तैयार की जा सके।’’

इस संयुक्त विनिर्माण केंद्र को राजस्थान में लगाया जा सकता है जिससे 350 से 450 लोगों के लिए रोजगार पैदा होगा। इस केंद्र के लिए तीन साल की अवधि में 50 करोड़ रुपये से अधिक पूंजी निवेश की योजना है।

भाषा जतिन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)