Arun Kumar Singh takes over as new chairman of BPCL, Gupta new director-finance

अरुण कुमार सिंह ने बीपीसीएल के नए चेयरमैन का पद संभाला, गुप्ता नए निदेशक-वित्त

अरुण कुमार सिंह ने बीपीसीएल के नए चेयरर्मैन का पद संभाला, गुप्ता नए निदेशक-वित्त Arun Kumar Singh takes over as new chairman of BPCL, Gupta new director-finance

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 8, 2021/3:07 pm IST

नई दिल्ली, आठ सितंबर (भाषा) अरुण कुमार सिंह ने भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि.(बीपीसीएल) के नये चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक का पदभार संभाल लिया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि सरकार बीपीसीएल के निजीकरण की तैयारी कर रही है।

पढ़ें- धर्मांतरण के विरोध में करीब 5000 बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, गिरफ्तारी के बाद रिहा

इसके अलावा वी रामकृष्ण गुप्ता देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम विपणन कंपनी के नए निदेशक (वित्त) होंगे। सरकार की ओर सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के शीर्ष अधिकारियों का चयन करने वाले लोक उपक्रम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने इस साल मई में सिंह को इस पद के लिए चुना था। यह पद अगस्त, 2020 में डी राजकुमार के सेवानिवृत्त होने के बाद रिक्त हुआ था।

पढ़ें- नगरीय क्षेत्रों में महिलाओं के लिए 50% आरक्षण पर सहमति, बालाजी ट्रस्ट को 30 एकड़ जमीन नवा रायपुर में मिलेगी 

शुरुआत में यह माना जा रहा था कि सरकार चाहती है कि बीपीसीएल के नए चेयरमैन का नाम कंपनी के निजीकरण के बाद नए प्रबंधन के आने के पश्चात किया जाए।

पढ़ें- 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को 1000 रूपए मिलेगा, महतारी योजना को मंजूरी

पीईएसबी ने 10 मई को संभावित उम्मीदवारों का इस पद के लिए साक्षात्कार लेने के बाद सिंह का चयन किया। इससे पहले वह बीपीसीएल के निदेशक (विपणन) थे।

पढ़ें- चलती बाइक पर कपल का लव सीन हो रहा वायरल, पुलिस अब दोनों की तलाश में जुटी

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने इससे पहले इसी सप्ताह उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी। उसके बाद सिंह ने बीपीसीएल के चेयरमैन एवं प्रब्रंध निदेशक का पदभार संभाल लिया है।

 

 

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)