As per Central Government New rule Ration Card Holders need to do verification otherwise their card will be cancelled

Ration Card Update: राशन कार्ड धारक 30 दिनों के अंदर करा लें ये काम, वरना कट सकता है योजना से नाम, सरकार ने बदले नियम

Ration Card Latest Update: यदि आप भी राशन कार्ड धारक हैं और मुफ्त राशन का लाभ उठाते हैं तो आपके लिए बहुत ही जरूरी खबर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 11, 2022/7:37 pm IST

Ration Card Latest Update: राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत ही जरूरी खबर है। दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा राशन कार्ड के धारकों के लिए कई नए नियम जारी कर दिए गए हैं। तो यदि आप फ्री राशन योजना का लाभ लेते हैं तो यह सभी नए नियम जान लें अन्यथा आपको काफी नुकसान हो सकता है।

जारी किए गए नए निर्देश

Ration Card Latest Update: सरकार की ओर से फ्री राशन की सुविधा दी जाती है, जिसका कई अपात्र लोग फायदा उठा रहे हैं। इसी को रोकने के लिए सरकार की ओर से नए नियम बनाए गए हैं। साथ ही केंद्र सरकार ने कहा है कि नए निर्देशों का पालन न करने वाले लाभार्थियों का राशन कार्ड रद्द हो जाएगा।

कराना होगा वेरिफिकेशन

Ration Card Latest Update: केंद्र सरकार के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, ऐसे सभी लोग जो भी फ्री राशन वाली सुविधा का फायदा ले रहे हैं वह अपना वेरिफिकेशन करा लें। इसके लिए 30 दिन का समय दिया गया है। अगर आप वेरिफिकेशन में अपात्र पाए जाते हैं तो आपका कार्ड रद्द कर दिया जाएगा।

करोड़ों कार्ड हुए हैं रद्द

Ration Card Latest Update: सरकार तेजी से अपात्र राशन कार्ड धारकों के कार्ड को कैंसिल कर रही है। इस पर तेजी से काम किया जा रहा है। अभी तक लगभग 2 करोड़ 41 लाख कार्ड रद्द हो चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा कार्ड यूपी में रद्द किए गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक