इस त्योहारी सीजन में देश की सड़कों पर दौड़ेगी ऑडी की प्रवेश स्तर की एसयूवी क्यू2 | Audi's entry-level SUV Q2 to run on country roads this festive season

इस त्योहारी सीजन में देश की सड़कों पर दौड़ेगी ऑडी की प्रवेश स्तर की एसयूवी क्यू2

इस त्योहारी सीजन में देश की सड़कों पर दौड़ेगी ऑडी की प्रवेश स्तर की एसयूवी क्यू2

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 7, 2020/9:15 am IST

नयी दिल्ली, सात सितंबर (भाषा) जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी इस त्योहारी सीजन में अपने प्रवेश स्तर की एसयूवी क्यू2 को भारतीय बाजार में उतारेगी।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि क्यू2 को अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में या नवंबर की शुरुआत में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी का लाभ उठाने के लिए कंपनी यह मॉडल पेश करने जा रही है।

इस मॉडल के लिए कंपनी सरकार के उस प्रावधान का इस्तेमाल कर रही है जिसमें कुल 2,500 कारों को आयात कर भारत में बेचने की अनुमति है। इस प्रावधान के तहत यदि संबंधित मॉडल के पास यूरोपीय संघ या जापान का प्रमाणन है, तो उसे स्थानीय नियामकीय जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी। ऐसे में कंपनी इस मॉडल को जर्मनी से पूर्ण विनिर्मित इकाई (एफबीयू) के रूप में आयात करेगी।

इस मॉडल के जरिये कंपनी का ऐसे युवा ग्राहकों को लक्ष्य करने का इरादा है जो पहली बार लक्जरी वाहन खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को भी लक्ष्य करेगी जो अपने पुराने ऑडी वाहन को बदलना चाहते हैं या परिवार के लिए अतिरिक्त कार खरीदना चाहते हैं।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम भारत चरण-चार से भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों को स्थानांतरण कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास काफी कम मॉडल उपलब्ध हैं। हम अधिक मात्रा में बिक्री वाले मॉडल क्यू2 को भारत ला रहे हैं। इसके बाद हम और मॉडल भी लाएंगे। इस मॉडल को कुछ समय पहले वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। अंतत: अब हम इसे भारत ला रहे हैं।’’

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)