एशिया-प्रशांत में बेंगलुरु में कार्यालय स्थल के किराये में सबसे ज्यादा उछाल : रिपोर्ट |

एशिया-प्रशांत में बेंगलुरु में कार्यालय स्थल के किराये में सबसे ज्यादा उछाल : रिपोर्ट

एशिया-प्रशांत में बेंगलुरु में कार्यालय स्थल के किराये में सबसे ज्यादा उछाल : रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 21, 2022/3:48 pm IST

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (भाषा) चालू साल की जुलाई-सितंबर तिमाही में बेंगलुरु में कार्यालय स्थलों का किराया सालाना आधार पर 12.1 प्रतिशत बढ़ा है। यह एशिया-प्रशांत क्षेत्र (एपीएसी) में सबसे अधिक है। संपत्ति सलाहकार नाइट फ्रैंक की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

संपत्ति सलाहकार कंपनी ने वर्ष 2022 की तीसरी यानी जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए एशिया-प्रशांत में प्रमुख स्थलों के कार्यालय स्थलों का किराया सूचकांक जारी किया है।

इसके अनुसार, 2022 की तीसरी तिमाही में बेंगलुरु 12.10 प्रतिशत सालाना वृद्धि के साथ सूची में सबसे ऊपर है। वहीं कार्यालय किराया में सालाना सात प्रतिशत की वृद्धि के साथ मुंबई तीसरे स्थान पर और दिल्ली-एनसीआर 14वें स्थान पर रहा।

रिपोर्ट के अनुसार, कार्यालय किराये में 10.90 प्रतिशत की वृद्धि के साथ जकार्ता दूसरे स्थान पर रहा। वहीं, ताइपे किराये में 5.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ चौथे स्थान पर है। उसके बाद सिंगापुर, ब्रिस्बेन, और सियोल का स्थान है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूची में सिडनी आठवें स्थान पर है, जबकि पर्थ नौवें स्थान और शंघाई 10वें स्थान पर है।

यह रिपोर्ट एक तिमाही प्रकाशन पर आधारित है और यह एपीएसी के प्रमुख बाजारों में प्रमुख कार्यालय संपत्तियों के किराये के प्रदर्शन पर नजर रखता है।

नाइट फ्रैंक के आंकड़ों के मुताबिक, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली-एनसीआर में अप्रैल-जून तिमाही के मुकाबले किराया वृद्धि स्थिर रही थी।

भाषा रिया अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)