'Bharat Gaurav' train fare may be reduced

खुशखबरी.., इस ट्रेन में सफर करना होगा और भी सस्ता, किराया में होने वाली है भारी गिरावट

'Bharat Gaurav' train fare may be reduced: यात्रियों की कमी से प्रभावित 'भारत गौरव' ट्रेन के किराये में 20-30 प्रतिशत तक की कटौती की जा सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 07:29 PM IST, Published Date : November 30, 2022/7:29 pm IST

नई दिल्ली। Rail Bharat Gaurav Fare: यात्रियों की कमी से प्रभावित ‘भारत गौरव’ ट्रेन के किराये में 20-30 प्रतिशत तक की कटौती की जा सकती है। हालांकि अभी इस बारे में अंतिम निर्णय किया जाना बाकी है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय रेलवे खान-पान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को इन ट्रेनों के उच्च किराये की वजह से कम-से-कम दो विशेष पर्यटन पैकेज रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Bijapur Naxal Encounter : सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, स्पाइक होल की चपेट में आने से दो जवान घायल

Rail Bharat Gaurav Fare: दरअसल, रेलवे की तरफ से आईआरसीटीसी को इस विशेष ट्रेन का किराया कम करने के लिए मंजूरी सेवा शुरू होने के महज एक साल बाद आई है। आईआरसीटीसी अभी तक स्वदेश दर्शन योजना की रामायण सर्किट पर इस ट्रेन की सिर्फ एक सेवा संचालित करने में सफल रही है। भारत गौरव पर्यटन ट्रेन में 18 दिनों के पैकेज के लिए एसी-तृतीय श्रेणी का किराया 62,000 रुपये है।

AIIMS Recruitment 2022: AIIMS में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

Rail Bharat Gaurav Fare: सूत्रों के मुताबिक, भारत गौरव ट्रेन को बेहतर गुणवत्ता वाले कोच और व्यावहारिक पर्यटन पैकेजों की मदद से घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत शुरू किया गया था लेकिन बेहद ऊंचे किराये ने इसे खास वर्ग तक सीमित ‘लक्जरी ब्रांड’ ही बनाकर रख दिया। सूत्रों ने कहा, ”स्लीपर और एसी-तृतीय श्रेणी के किराये को 20-30 प्रतिशत सस्ता करने की मंजूरी दी गई है। आईआरसीटीसी जल्द ही इस पर अंतिम फैसला लेगी। किराये में कम-से-कम 20-30 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। इसके बाद पर्यटन प्रबंधक इसकी घोषणा करेंगे।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers