Bharti Airtel revenue growth jumps to 89 percent in Q2

Airtel ग्राहकों की हुई बल्ले-बल्ले, Jio समेत अन्य टेलीकॉम कंपनियों से भी सस्ते प्लान हो सकती है Launch! ये है बड़ी वजह

Airtel Revenue Growth in Q2: कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 30 सितंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही को 89% पर बढ़कर 2145 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 31, 2022/7:02 pm IST

Airtel Revenue Growth in Q2: एयरटेल टेलीकॉम कंपनी के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। साथ ही एयरटेल के ग्राहकों के लिए भी ये बहुत ही अच्छी खबर है। दरअसल, टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने इस बार जबरदस्त नेट प्रॉफिट दर्ज की है। बता दें कि कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 30 सितंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही को 89% पर बढ़कर 2145 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। जिसके बाद कंपनी ने इस पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि प्रति ग्राहक औसत कमाई (ARPU) में सुधार से शुद्ध लाभ में इजाफा हुआ है।

कुल आय भी बढ़ा

Airtel Revenue Growth in Q2: एयरटेल की चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में कुल आय भी सालाना आधार पर 22 प्रतिशत बढ़कर 34,527 करोड़ रुपये हो गई। एयरटेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी अब 5जी सेवाएं पेश कर रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि एयरटेल 5जी प्लस भारत में सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करेगा।

इनमें हुआ इजाफा

Airtel Revenue Growth in Q2: एयरटेल ने कहा, ‘‘आलोच्य तिमाही में एआरपीयू बढ़कर 190 रुपये हो गया। एक साल पहले की इसी तिमाही में यह 153 रुपये था। गुणवत्ता वाले ग्राहकों, फीचर फोन से स्मार्टफोन की स्थानांतरण और डेटा मौद्रीकरण पर निरंतर ध्यान केंद्रित करने से इसमें वृद्धि हुई है।’’ एयरटेल के इन नतीजों को देखकर दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भी झटका लग सकता है। वहीं एयरटेल के शेयर में भी आज तेजी देखने को मिली है।

ऑल टाइम हाई पर शेयर

Airtel Revenue Growth in Q2: 31 अक्टूबर 2022 को कारोबारी घंटों के दौरान एयरटेल के शेयर में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिला और शेयर अपने 52 वीक हाई पर भी पहुंच गया। शेयर का आज एनएसई पर लो प्राइज 820 रुपये रहा। वहीं इसका हाई प्राइज 833.80 रुपये रहा है और यही प्राइज एयरटेल के शेयर का 52 वीक हाई और ऑल टाइम हाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें