ब्रिगेड को चेन्नई, बेंगलुरु की दो परियोजनाओं से 4,000 करोड़ रुपये के बिक्री कारोबार की उम्मीद |

ब्रिगेड को चेन्नई, बेंगलुरु की दो परियोजनाओं से 4,000 करोड़ रुपये के बिक्री कारोबार की उम्मीद

ब्रिगेड को चेन्नई, बेंगलुरु की दो परियोजनाओं से 4,000 करोड़ रुपये के बिक्री कारोबार की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 9, 2022/7:49 pm IST

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा) रियल एस्टेट कंपनी ब्रिगेड ग्रुप ने चेन्नई में टीवीएस समूह से एक जमीन के टुकड़े का अधिग्रहण किया है। इसके अलावा कंपनी ने बेंगलुरु में भू-स्वामियों के साथ भागीदारी की है। कंपनी का इरादा चेन्नई और बेंगलुरु में दो रियल एस्टेट परियोजनाओं का विकास करने की है। इन परियोजनाओं से कंपनी को 4,000 करोड़ रुपये की बिक्री आय की उम्मीद है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘ब्रिगेड समूह ने चेन्नई और बेंगलुरु में प्रमुख भूखंडों के लिए पक्के समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं, जिनकी अगले 4-5 साल में कुल राजस्व क्षमता 4000 करोड़ रुपये की है।’’

टीवीएस समूह की कंपनी से चेन्नई के माउंट रोड में खरीदी गई संपत्ति पर 10 लाख वर्ग फुट के मिश्रित उपयोग के विकास की संभावना बनती है। इस संपत्ति पर कार्यालय, खुदरा और आवासीय स्थलों का निर्माण किया जाएगा।

बेंगलुरु में संयुक्त विकास वाली संपत्ति में 20 लाख वर्ग फुट से अधिक भूखंड में आवासीय अपार्टमेंट के विकास की क्षमता है।

ब्रिगेड ग्रुप के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एम आर जयशंकर ने कहा, “हम रणनीतिक रूप से स्थित भूखंडों की लगातार खोज कर रहे हैं जिनका हम अधिग्रहण और विकास कर सकते हैं। चेन्नई और बेंगलुरु में इन दोनों संपत्तियों का अधिग्रहण हमारी विकास रणनीति का हिस्सा है क्योंकि हम बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद पर जोर देते हुए दक्षिण भारत पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे।’’

ब्रिगेड एंटरप्राइजेज लिमिटेड का जून में समाप्त तिमाही के दौरान एकीकृत शुद्ध लाभ 87.68 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी को एक साल पहले की इसी अवधि में 40.09 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी की कुल आय दोगुना से अधिक होकर 920.28 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 391.52 करोड़ रुपये थी।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers