BSNL 4G-5G Launch Date: BSNL 4G और 5G की लॉन्चिग जल्द! केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ने दी अहम जानकारी |

BSNL 4G-5G Launch Date: BSNL 4G और 5G की लॉन्चिग जल्द! केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ने दी अहम जानकारी

BSNL 4G-5G Launch Date: केंद्रीय मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने 4G और 5G की लॉन्च डेट को लेकर नई जानकारी साझा की है, उन्होंने कहा है कि अगले साल तक कंपनी अपनी 4G और 5G सर्विस लॉन्च कर सकती है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:26 PM IST

BSNL 4G Launch Date: टेलीकॉम सेक्टर की एक महत्वपूर्ण कंपली BSNL प्राइवेट कंपनियों से पिछड़ गई है, इधर टेलीकॉम ऑपरेटर को सही लाइन पर लाने के लिए केंद्र सरकार ने कई कदम उठाया है, केंद्रीय मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने 4G और 5G की लॉन्च डेट को लेकर नई जानकारी साझा की है, उन्होंने कहा है कि अगले साल तक कंपनी अपनी 4G और 5G सर्विस लॉन्च कर सकती है।

अश्विनी वैष्णव ने 4G और 5G की लॉन्च डेट को लेकर साझा की नई जानकारी

बता दें कि Jio और Airtel की 5G सर्विस लॉन्च हो चुकी है, जबकि BSNL अभी भी 3G तक ही पहुंच सका है। BSNL 4G सर्विस लॉन्च हो सकती है, टेलीकॉम कंपनी देश के कई हिस्सों में अपने 4G नेटवर्क को टेस्ट कर रही है, जहां प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां 5G सर्विस लॉन्च कर चुकी हैं, वहीं BSNL की 4G सर्विस के लिए लोगों को अगले साल तक अभी इंतजार करना होगा।

read more:  Noida Woman viral Video: सोसायटी अध्यक्ष के चुनाव में दो गुटों के बीच घमासान, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव के अनुसार जनवरी 2023 में BSNL 4G देश भर में लॉन्च हो सकता है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बीएसएनएल 4G लॉन्च की तैयारी समयबद्ध तरीके से चल रही है और अगले साल तक सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध हो सकती है।

इस महीने तक लॉन्च होगी 4G सर्विस

अश्विनी वैष्णव ने बताया कि 4G के कुछ दिनों बाद ही यूजर्स को 5G सर्विस भी मिलेगी, साल 2023 की दूसरी छमाही में BSNL 5G लॉन्च हो सकता है, कंद्रीय मंत्री की मानें तो BSNL 4G सर्विस जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

read more:  News Broadcasters Federation का National Conclave शुरु। IBC 24 भी Federation का हिस्सा

वहीं अगस्त 2023 तक टेलीकॉम कंपनी अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर सकती है, वैष्णव ने बताया कि BSNL के विस्तार में स्वदेशी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा, टेलीकॉम कंपनी को उम्मीद है कि 4G और 5G सर्विस रोलआउट से उनका यूजर बेस 20 करोड़ तक पहुंच सकता है।