व्यवसायों का संचालन नैतिक, निष्पक्ष ढंग से होः अजीम प्रेमजी |

व्यवसायों का संचालन नैतिक, निष्पक्ष ढंग से होः अजीम प्रेमजी

व्यवसायों का संचालन नैतिक, निष्पक्ष ढंग से होः अजीम प्रेमजी

:   Modified Date:  December 8, 2023 / 08:08 PM IST, Published Date : December 8, 2023/8:08 pm IST

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी विप्रो के संस्थापक चेयरमैन एवं परोपकारी अजीम प्रेमजी ने शुक्रवार को कहा कि व्यवसायों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे खुद को नैतिक और निष्पक्ष रूप से संचालित करें और यह दर्शन उनके सभी संबंधों एवं लेनदेन में दिखना चाहिए।

प्रेमजी ने उद्योग मंडल फिक्की के वार्षिक समारोह में कहा कि जब तक व्यवसाय निर्णायक रूप से कार्य नहीं करेंगे, वे पर्यावरण संकट से निपटने में सक्षम नहीं होंगे। उन्होंने कंपनियों से पर्यावरण और समाज के प्रति सकारात्मक योगदान देने का आह्वान किया।

विप्रो के पूर्व चेयरमैन ने कहा कि मजबूत प्रभाव और भूमिका को देखते हुए समाज के लिए यह महत्वपूर्ण है कि व्यवसायों का उद्देश्य लाभ से परे हो।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में जुड़े प्रेमजी ने कहा, “व्यवसायों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे खुद को नैतिक और निष्पक्ष रूप से संचालित करें। यह मामला ग्राहकों, कर्मचारियों, विक्रेताओं और अन्य लोगों के साथ सभी संबंधों और लेनदेन में दिखना चाहिए जो कि बुनियाद है… क्योंकि यदि व्यवसाय नैतिक रूप से संचालित नहीं किया जाता है, तो उसका कोई फायदा नहीं है।”

उन्होंने कहा कि व्यवसायों को यह समझना चाहिए कि उनके कार्यों का प्रत्यक्ष हितधारकों के साथ दुनिया एवं समाज पर भी महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)