Canara Bank give loan for treatment, canara bank healthcare loan

अस्पताल में इलाज के लिए कम पड़ रहे हैं पैसे? यह सरकारी बैंक करेगा इंतजाम, जानें कैसे ले सकते हैं लाभ

अस्पताल में इलाज के लिए कम पड़ रहे हैं पैसे? Canara Bank give loan for treatment, canara bank healthcare loan

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2024 / 10:47 PM IST, Published Date : April 3, 2024/10:15 pm IST

नई दिल्ली। Canara Bank give loan for treatment सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने बुधवार को अस्पताल के खर्च में कमी को पूरा करने के लिए कर्ज देने की योजना सहित कई नये उत्पाद पेश किये। बैंक ने बयान में कहा कि केनरा ‘हील’ नामक स्वास्थ्य देखभाल-केंद्रित कर्ज उत्पाद का मकसद स्वयं या आश्रितों के स्वास्थ्य बीमा दावों का निपटान करते हुए अस्पताल में भर्ती होने के खर्च की कमी को पूरा करना है।

अस्पताल के खर्चों को पूरा करने के लिए कर्ज ‘फ्लोटिंग’ यानी परिवर्तित ब्याज दर के आधार पर 11.55 प्रतिशत सालाना और निश्चित ब्याज दर आधार पर 12.30 प्रतिशत पर उपलब्ध होगा। स्वास्थ्य देखभाल कर्ज सुविधा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिनके इलाज का खर्च बीमा राशि से अधिक है।

Read More : Lok Sabha Chunav 2024 : कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा, बताई ये वजह 

Canara Bank give loan for treatment बैंक ने महिलाओं के लिए बचत खाता केनरा एंजल भी पेश किया है। इसमें कैंसर देखभाल की नीति, पहले से मंजूर व्यक्तिगत कर्ज (केनरा रेडी कैश) और मियादी जमा के एवज में ‘ऑनलाइन’ कर्ज (केनरा माई मनी) की सुविधाएं शामिल हैं। बचत खाता खोलते समय यह महिलाओं के लिए नि:शुल्क है। मौजूदा महिला ग्राहक इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपने खाते को इसमें तब्दील कर सकती हैं।

Read More :  शनिदेव की कृपा से बदलेगी इन राशियों की किस्मत, 6 अप्रैल के बाद होंगे मालामाल 

बैंक ने उपयोगकर्ता के अनुकूल भुगतान इंटरफेस ‘केनरा यूपीआई 123पे एएसआई’ और बैंक के कर्मचारियों के लिए ‘केनरा एचआरएमएस मोबाइल ऐप’ भी पेश किया है। बैंक ने यह भी दावा किया कि वह रिजर्व बैंक नवोन्मेष केंद्र के सहयोग से स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को घरों पर निर्बाध डिजिटल सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक बन गया है।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers