सीमेंट परिसंपत्ति अधिग्रहण पर जेएएल के समाधान पेशेवर से बात करेंगे: डालमिया भारत |

सीमेंट परिसंपत्ति अधिग्रहण पर जेएएल के समाधान पेशेवर से बात करेंगे: डालमिया भारत

सीमेंट परिसंपत्ति अधिग्रहण पर जेएएल के समाधान पेशेवर से बात करेंगे: डालमिया भारत

:   Modified Date:  June 7, 2024 / 08:33 PM IST, Published Date : June 7, 2024/8:33 pm IST

नयी दिल्ली, सात जून (भाषा) डालमिया भारत ने शुक्रवार को कहा कि वह जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेएएल) की सीमेंट परिसंपत्तियों के अधिग्रहण के बारे में उसके अंतरिम समाधान पेशेवर (आईआरपी) से बातचीत करेगी।

कंपनी ने लगभग 18 महीने पहले सीमेंट इकाइयों के अधिग्रहण की घोषणा की थी, लेकिन जेएएल के ऋणदाताओं के बीच चल रही बातचीत और अल्ट्राटेक के साथ मध्यस्थता के कारण यह प्रक्रिया अभी भी अधूरी है।

डालमिया भारत ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “कंपनी के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड जेएएल के अंतरिम समाधान पेशेवर के संपर्क में रहेगी और कंपनी मामले में किसी भी प्रगति/विकास के बारे में शेयर बाजार को अवगत रखेगी।”

इसी सप्ताह राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की इलाहाबाद पीठ ने जेएएल के खिलाफ दिवाला कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही जेएएल के निदेशक मंडल को निलंबित करते हुए एनसीएलटी ने कर्ज में डूबी कंपनी के मामलों की देखभाल के लिए एक आईआरपी नियुक्त किया था।

डालमिया भारत ने दिसंबर, 2022 में जेपी समूह की प्रमुख कंपनी जेएएस और उसकी सहयोगी फर्मों की सीमेंट परिसंपत्तियों का 5,666 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर अधिग्रहण करने की घोषणा की थी।

घोषणा के तहत अप्रैल, 2023 में सीमेंट कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए डालमिया भारत और जेएएल के बीच एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

हालांकि, बैंकों और नेशनल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (एनएआरसीएल) के बीच लंबित चर्चाओं के कारण इस सौदे में अभी भी बाधाएं आ रही हैं।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)