दूरसंचार विभाग ने शुरू किया उत्पादन संबद्ध प्रोत्साहन का वितरण |

दूरसंचार विभाग ने शुरू किया उत्पादन संबद्ध प्रोत्साहन का वितरण

दूरसंचार विभाग ने शुरू किया उत्पादन संबद्ध प्रोत्साहन का वितरण

:   Modified Date:  February 12, 2023 / 05:00 PM IST, Published Date : February 12, 2023/5:00 pm IST

नयी दिल्ली, 12 फरवरी (भाषा) दूरसंचार विभाग ने वर्ष 2021-22 में अपने लक्ष्य पूरा करने वाले चयनित विनिर्माताओं को उत्पादन संबद्ध प्रोत्साहन (पीएलआई) देना शुरू कर दिया है। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दूरसंचार विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जीएक्स समूह की फर्म जीएक्स इंडिया पीएलआई योजना के तहत प्रोत्साहन राशि पाने के लिए पहली चयनित इकाई है।

सरकार ने स्थानीय स्तर पर विनिर्माण गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए पीएलआई योजना शुरू की है। इसके तहत चुनी गई कंपनियों को सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि दी जाती है।

पीएलआई योजना में चयनित दूरसंचार उपकरण विनिर्माता जीएक्स टेलीकॉम ने इस योजना के तहत दूरसंचार विभाग से प्रोत्साहन राशि मिलने की पुष्टि की है।

जीएक्स इंटरनेशनल ग्रुप के मुख्य कार्यपालक अधिकारी परितोष प्रजापति ने पीटीआई-भाषा से कहा, “वर्ष 2023 के लिए हमारा लक्ष्य भारत में तैयार, भारत में निर्मित (मेड इन इंडिया) उत्पादों को विकसित करना है। इससे भारत को वैश्विक केंद्र बनाने की दिशा में कुशलता-आधारित रोजगार पैदा होंगे।”

जीएक्स समूह के बिक्री प्रमुख संबित स्वैन ने कहा कि वैश्विक बाजार में भारत में निर्मित दूरसंचार उपकरणों की मांग बढ़ी है और समूह को चालू वित्त वर्ष में निवेश और बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने का विश्वास है।

कंपनी की क्षमता जीपीओएन उपकरण की 3.5 लाख इकाइयों का निर्माण करने की है। इन उपकरणों का उपयोग ब्रॉडबैंड नेटवर्क में किया जाता है।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers