इमामी एग्रोटेक ने खाद्य उत्पादों के बाजार में रखा कदम
इमामी एग्रोटेक ने खाद्य उत्पादों के बाजार में रखा कदम
कोलकाता, अगस्त 19 (भाषा) विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत इमामी समूह की इकाई इमामी एग्रोटेक लिमिटेड ने मंगलवार को आटा, मैदा जैसे खाने के सामान के बाजार में उतरने की घोषणा की।
कंपनी के एक अधिकारी ने बयान में कहा कि यह कदम कंपनी के भारत के 80,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के ‘ब्रांडेड स्टेपल’ यानी दैनिक उपयोग में उपयोग होने वाले खाद्य पदार्थों की श्रेणी में विस्तार का प्रतीक है। यह अगले तीन से पांच साल में खाद्य क्षेत्र को 2,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने की उसकी रणनीति का हिस्सा है।
कंपनी ने इमामी हेल्दी एंड टेस्टी ब्रांडेड आटा, मैदा और सूजी के पेशकश की घोषणा की।
इमामी समूह के निदेशक विभाष वी. अग्रवाल ने कहा, ‘‘यह सिर्फ एक श्रेणी में प्रवेश से कहीं ज्यादा एक उद्देश्यपूर्ण कदम है… इस पेशकश के साथ, हमारा इरादा पेंट्री से भारतीय रसोई के केंद्र में प्रवेश करने और दैनिक अनुष्ठानों, पारिवारिक भोजन और भोजन से जुड़े भावनात्मक बंधनों का एक अभिन्न अंग बनने का है।’’
बयान में कहा गया है कि भारतीय खाद्य उद्योग में ब्रांडेड खाद्य पदार्थों की ओर लगातार रुझान बढ़ रहा है और उपभोक्ता गैर-ब्रांडेड विकल्पों की तुलना में स्वच्छता, पैकेजिंग और ब्रांड भरोसे को अधिक पसंद कर रहे हैं।
गैर-सूचीबद्ध इकाई, इमामी एग्रोटेक ने कहा कि उसका लक्ष्य अपने स्थापित वितरण नेटवर्क और डिजिटल रूप से सक्षम आपूर्ति श्रृंखला द्वारा समर्थित उत्पादों के साथ इस गति का लाभ उठाना है।
वर्ष 2010 में अपनी शुरुआत के बाद से, इमामी एग्रोटेक का ‘हेल्दी एंड टेस्टी ब्रांड’ खाद्य तेलों से आगे बढ़कर मसालों और सोया चंक्स तक फैल गया है। कंपनी ने कहा कि ब्रांडेड खाद्य पदार्थों को शामिल करके, उसका इरादा एक व्यापक रसोई समाधान ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने का है।
भाषा राजेश राजेश अजय रमण
रमण

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