फ्लीका इंडिया ने भारी वाणिज्यिक वाहनों के लिए बनाया एक सबसे उन्नत टीपीएमएस डिवाइस ‘फ्लीका कवच’ |

फ्लीका इंडिया ने भारी वाणिज्यिक वाहनों के लिए बनाया एक सबसे उन्नत टीपीएमएस डिवाइस ‘फ्लीका कवच’

फ्लीका इंडिया ने भारी वाणिज्यिक वाहनों के लिए बनाया एक सबसे उन्नत टीपीएमएस डिवाइस ‘फ्लीका कवच’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 8, 2022/10:06 pm IST

जयपुर, आठ फरवरी (भाषा) जयपुर की एक स्टार्टअप कंपनी ‘फ्लीका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ ने भारी वाणिज्यिक वाहनों के लिए एक सबसे उन्नत टीपीएमएस डिवाइस ‘फ्लीका कवच’ बनाया है। यह देश का पहला एआई-संचालित स्मार्ट ट्रक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम है।

फ्लीका इंडिया के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) टीकम जैन ने एक बयान में बताया कि यह टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) एक रिम-माउंटेड इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम है जो की पहिए की घूमने की रफ्तार की निगरानी करता है, साथ ही अन्य बाहरी संकेतों पर भी नजर रखता है।

उन्होंने बताया कि बिना किसी सिग्नल बूस्टर के यह प्रणाली भारी वाहनों के टायरों में हवा के दबाव और तापमान के बारे में 20 सेकंड के भीतर चालक को सचेत करती है। इस प्रणाली को ट्यूबलेस और ट्यूब टायर में लगाया जा सकता है और इससे न केवल टायरों की उम्र बढ़ेगी, बल्कि सड़क सुरक्षा और पर्यावरण में भी सुधार होगा।

उन्होंने बताया कि यह प्रणाली ट्यूब और ट्यूबलेस टायरों के लिए लागू की जा सकती है और इसकी अनूठी डिजाइन टीपीएमएस उपकरणों को हटाने और फिट करने में बहुत

उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रौद्योगिकी स्मार्ट टायरों की जरूरत और इनसे मिलने वाले फायदों पर जोर देगी, साथ ही साथ यह भी सिखाएगी कि कैसे वाहन पर पूर्ण नियंत्रण रखते हुए सुरक्षा उपायों का सहारा लिया जा सकता है। इसके परिणामस्वरूप, हम एक मजबूत ब्रांड कनेक्शन स्थापित करने और लॉजिस्टिक्स उद्योग में अपनी स्थिति मजबूत करने की उम्मीद कर रहे हैं।

भाषा कुंज बिहारी कुंज बिहारी अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers