Flipkart has brought new setting by which online fraud on delivery will be stopped

अब Flipkart में डिलीवरी पर नहीं होगी कोई धोखाधड़ी, कंपनी लेकर आई है ये खास सेटिंग, यहां जानें डिटेल

Flipkart Shopping Fraud: ऑनलाइन प्रोडक्त डिलीवरी कंपनी फ्लिपकार्ट ने अब डिलीवरी के दौरान होने वाली फ्रॉड को रोंकने के लिए कंपनी नया सेटिंग लेकर आई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 17, 2022/12:00 am IST

Flipkart Shopping Fraud: कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें आप जब Flipkart से कोई प्रोडक्ट मंगवाते हैं तो आपको उस प्रोडक्ट की जगह पर कोई सस्ता प्रोडक्ट डिलीवर कर दिया जाता है, ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ख्याल रखते हुए कंपनी एक खास सेटिंग लेकर आई है जिसका इस्तेमाल करने पर आपके साथ फ्रॉड होने की संभावना काफी कम हो जाती है। तो चलिए जानते हैं कौन सी है ये सेटिंग और क्या है इसकी खासियत।

कौन सी है ये सेटिंग

Flipkart Shopping Fraud: जिस सेटिंग कि हम बात कर रहे हैं उसे फ्लिपकार्ट ओपन बॉक्स डिलीवरी कहा जाता है। जब आप शॉपिंग करते हैं तो उस दौरान आप इस सेटिंग को जरूर ऑन कर दें। एक बार अगर आपने यह सेटिंग ऑन कर दी तो इस बात की संभावना तकरीबन खत्म हो जाती है कि डिलीवरी ब्वॉय आपके पैकेज के साथ कोई छेड़खानी करेगा और उसकी जगह पर कोई गलत सामान आपके पैकेज में डालकर आपको डिलीवर कर देगा। बस एक छोटी सी सेटिंग आप के हजारों रुपए बर्बाद होने से बचा सकती है और यह हाल ही में शुरू की गई है ऐसे में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे मिलता है इस सेटिंग का फायदा

Flipkart Shopping Fraud: आपको बता दें कि ओपन बॉक्स डिलीवरी सेटिंग में जब डिलीवरी ब्वॉय आपका ऑर्डर लेकर आपके घर पर आता है तब वह खुद ही आर्डर खोल कर दिखाता है और अगर ऑर्डर में किसी तरह की दिक्कत होती है तो आप इसे वापस कर सकते हैं और कंपनी से अपने पैसे रिफंड करवा सकते हैं। अगर आप यह सेटिंग नहीं ऑन करते हैं तो आपको डिलीवरी ब्वॉय ऑर्डर खोल कर नहीं दिखाता है और उसमें किसी तरह की दिक्कत होने पर आपको इसे कुछ समय बाद ही रिटर्न करने का ऑप्शन मिलता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें