फ्यूचर एंटरप्राइजेज ने एनसीडी पर 12.75 करोड़ रुपये के ब्याज भुगतान में चूक की |

फ्यूचर एंटरप्राइजेज ने एनसीडी पर 12.75 करोड़ रुपये के ब्याज भुगतान में चूक की

फ्यूचर एंटरप्राइजेज ने एनसीडी पर 12.75 करोड़ रुपये के ब्याज भुगतान में चूक की

:   Modified Date:  February 18, 2023 / 06:33 PM IST, Published Date : February 18, 2023/6:33 pm IST

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (भाषा) कर्ज में डूबी कंपनी फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एफईएल) ने दो गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) पर 12.75 करोड़ रुपये के ब्याज भुगतान में चूक की है।

एफईएल ने बाजार नियामक को दी गई सूचना में कहा कि भुगतान की तय तारीख 16 फरवरी, 2023 थी लेकिन वह इसका भुगतान नहीं कर पाई। उसने कहा, ‘कंपनी 16 फरवरी, 2023 को गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर पर ब्याज के संबंध में अपने दायित्वों को पूरा करने में असमर्थ है।’’

दोनों श्रृंखलाओं के लिए डिबेंचर की कूपन दर 9.60 प्रतिशत है। भुगतान चूक का शिकार हुई सकल मूल राशि 265 करोड़ रुपये है।

एफईएल ने हाल ही में कई गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर पर ब्याज के भुगतान में चूक की थी।

कर्ज में डूबा फ्यूचर समूह कंपनी के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू करने के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष अपने परिचालन लेनदारों द्वारा दायर तीन याचिकाओं का सामना कर रहा है। एफईएल के कर्जदाताओं ने फर्म का फोरेंसिक ऑडिट कराने के लिए एक ऑडिटर भी नियुक्त किया है।

कंपनी विनिर्माण, व्यापार, परिसंपत्तियों को लीज पर देने और लॉजिस्टिक्स सेवाओं के कारोबार में लगी हुई है। यह फ्यूचर ग्रुप के लिए खुदरा बुनियादी ढांचे का विकास, उसका स्वामित्व और पट्टे पर देने का काम करता था।

फ्यूचर समूह की एक अन्य फर्म फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन लिमिटेड (एफएलएफएल) ने शेयर बाजारों को बताया कि उसके प्रबंध निदेशक विष्णुप्रसाद एम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

भाषा राजेश राजेश प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)