'हर साल सड़क दुर्घटना में 1.5 लाख लोगों की मौत होती है...' गडकरी का बयान

‘हर साल सड़क दुर्घटना में 1.5 लाख लोगों की मौत होती है…’ भारत में इन कारों को लेकर गडकरी का बयान

Gadkari on cars of India, 1.5 lakh people died every year in road accident: 'हर साल सड़क दुर्घटना में 1.5 लाख लोगों की मौत होती है...' भारत..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 14, 2022/10:20 pm IST

नई दिल्ली। Nitin Gadkari on cars of India : सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि भारत में ज्यादातर वाहन विनिर्माता पहले ही छह एयरबैग वाली कारों का निर्यात कर रहे हैं और उन्हें भारत में भी कारों के लिए इस तरह के सुरक्षा मानदंड अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वाहन विनिर्माताओं को छोटी सस्ती कारों का उपयोग करने वाले लोगों की सुरक्षा के बारे में भी सोचना चाहिए।

गडकरी ने भारतीय वाहन कलपुर्जा विनिर्माता संघ (एसीएमए) के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि ‘हर साल लगभग पांच लाख सड़क दुर्घटनाओं में 1.5 लाख लोगों की मौत होती है और तीन लाख से अधिक लोग घायल होते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में ज्यादातर वाहन विनिर्माता छह एयरबैग वाली कारों का निर्यात कर रहे हैं। लेकिन, भारत में आर्थिक लागत के कारण वे झिझक रहे हैं।” गडकरी ने आश्चर्य जताया कि वाहन विनिर्माता भारत में सस्ती कारों का उपयोग करने वाले लोगों के जीवन के बारे में क्यों नहीं सोच रहे हैं। मंत्री ने कहा कि देश में दुर्घटनाओं को कम करना वक्त की मांग है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें