जर्मन कार कंपनी ऑडी ने 10 लाख रुपए तक घटाए अपने कारों के दाम | German car maker Audi reduced its car prices by up to Rs 10 lakh

जर्मन कार कंपनी ऑडी ने 10 लाख रुपए तक घटाए अपने कारों के दाम

जर्मन कार कंपनी ऑडी ने 10 लाख रुपए तक घटाए अपने कारों के दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 27, 2017/8:43 am IST

 

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी ने भारत में अपनी कारों के दामों में 10 लाख रुपए तक घटा दिए हैं. बताया जा रहा है ये ऑफर 30 जून तक लागू रहेगी. डीलर सूत्रों के अनुसार ऑडी गाडियों के दामों में कटौती प्रवेश स्तर की A 3 सेडान पर 50000 रुपए से लेकर महंगे A 8 सेडान मॉडल पर 10 लाख रुपए तक होगी.

कंपनी A 3 सेडान से लेकर A 8 प्रीमियम सेडान जैसी विभिन्न कारें बेचती है. स्थानीय बाजार में इनकी कीमत 30 लाख रुपए 1.15 करोड रुपए के बीच है. ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने एक बयान में कहा, यह पुराने स्टॉक को खाली करने का तरीका नहीं है, बल्कि हम अपनी नई कारों पर भी ग्राहकों को छूट दे रहे हैं.

ऑडी की तरह ही ऑटोमेकर बी.एम.डब्‍लू. भी एक्‍स–शोरूम प्राइस पर 12 फीसदी की छूट दे रही है। ये जी.एस.टी बेनेफिट के तहत दिया जा रहा है। हालांकि यह मॉडल दर मॉडल अलग हो सकता है, इसके अलावा जो बेनेफिट दिए जा रहे हैं। उसमें 7.9 फीसदी का इंटरेस्‍ट रेट, कॉम्पिलीमेंटरी सर्विस आपैर तीन साल का मेंटनेंस और एक साल का कॉम्‍प्‍लीमेंटरी इंश्‍योरेंस भी इसमें शामिल है।

इससे पहले जर्मनी की लग्‍जरी कार कंपनी मर्सडीज बेंज पहली ऐसी कंपनी बन गई, जिसने गुड्स एंड सर्वि‍स टैक्‍स (जी.एस.टी.) के रेट तय होने के बाद अपनी कारों के दाम घटाने का फैसला लि‍या है। कंपनी ने भारत में बने व्‍हीकल्‍स की कीमतों में 7 लाख रुपए तक की कटौती की घोषणा की है। कंपनी जी.एस.टी. के तहत नए टैक्‍स रेट का फायदा कस्‍टमर्स को देना चाहती है।