Gold Price | Gold Price Hike : फिर बढ़े सोने के दाम, नई कीमत जानकार बढ़ जाएगी आपकी भी चिंता | Gold Price Today

Gold Price Hike : फिर बढ़े सोने के दाम, नई कीमत जानकार बढ़ जाएगी आपकी भी चिंता

Gold Price Hike : सोने ने आज फिर तेजी का रिकॉर्ड बनाया और सोने का भाव 72 हजार 800 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2024 / 08:57 PM IST, Published Date : April 12, 2024/8:57 pm IST

नई दिल्ली : Gold Price Hike : देश में इस समय सोने के भाव लगातार बढ़ रहे हैं। सोने के दाम में हो रही बढ़ोतरी से लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। 10 ग्राम सोने की कीमत क़रीब 72 हज़ार 800 रुपए तक पहुंच गई है। सोने के दाम में पिछले दो महीने में 11 हज़ार रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : CM Dr. Mohan Yadav in Balaghat : नक्सल प्रभावित आदिवासी क्षेत्र पहुंचे सीएम डॉ. मोहन यादव, कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कह दी बड़ी बात 

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे सोने के दाम

Gold Price Hike : बता दें कि, सोने ने आज फिर तेजी का रिकॉर्ड बनाया और सोने का भाव 72 हजार 800 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया। सोने में तेजी का आलम ये है कि दो महीने में इसके दाम 11 हज़ार से ज़्यादा बढ़ चुके हैं। इस साल 14 फरवरी को सोने की क़ीमत 61 हज़ार 200 रुपए प्रति 10 ग्राम थी। जबकि 21 मार्च को सोने की क़ीमत 66 हज़ार एक सौ रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई और आज नया रिकॉर्ड बनाते हुए सोना 73 हज़ार रुपए के क़रीब पहुंच गया।

यह भी पढ़ें : बस्तर में कल 1 बजे सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, पायलट पहुंचे जगदलपुर, देखें कार्यक्रम का शेड्यूल

सोने के दाम पहुंच सकते हैं 75 हजार तक

Gold Price Hike : जानकारी के मुताबिक़ पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना लगातार 17 महीने से सोने की खरीदारी कर रहा है। इसके अलावा अमेरिका में आने वाले समय में ब्याज दरों में गिरावट की आशंका से भी सोने में तेज़ी बनी हुई है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ आने वाले दिनों में सोने में और तेजी देखने को मिल सकती है और सोना 75 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक जा सकता है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp