सरकार ने बीएसएनएल से सेवा गुणवत्ता सुधारने को कहा

सरकार ने बीएसएनएल से सेवा गुणवत्ता सुधारने को कहा

सरकार ने बीएसएनएल से सेवा गुणवत्ता सुधारने को कहा
Modified Date: August 8, 2025 / 10:32 pm IST
Published Date: August 8, 2025 10:32 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) दूरसंचार राज्य मंत्री चंद्रशेखर पेम्मासानी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और बिहार समेत बीएसएनएल के चार सर्किलों से कहा कि वे सेवा की गुणवत्ता सुधारें, टावरों की बिजली की समस्या दूर करें और कंपनी की मौजूदगी बढ़ाने के लिए अन्य जरूरी कदम उठाएं।

पिछले सप्ताह जुलाई में केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकारी दूरसंचार कंपनी से अगले वर्ष ग्राहकों को जोड़ने और अपने मोबाइल सेवा कारोबार को 50 प्रतिशत तक बढ़ाने को कहा था।

बीएसएनएल के सभी सर्किल और व्यावसायिक इकाई प्रमुखों की समीक्षा बैठक के दौरान, मंत्री ने प्रत्येक इकाई से उद्यम व्यवसाय में 25-30 प्रतिशत और ‘फिक्स्ड लाइन’ व्यवसाय में न्यूनतम 15-20 प्रतिशत की वृद्धि करने को कहा।

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पेम्मासानी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘आज उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल सर्किलों में बीएसएनएल के प्रदर्शन की समीक्षा की। सेवा की गुणवत्ता सुधारने, टावर बिजली की समस्याओं का समाधान, फाइबर कट को समय पर ठीक करने और स्थानीय जरूरतों के हिसाब से नई तथा प्रभावी बिक्री व विपणन रणनीतियां अपनाने पर जोर दिया गया ताकि बीएसएनएल की पहुंच मजबूत हो सके।’

भाषा योगेश रमण

रमण


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