Government Reduced Petrol and Diesel Price by Rs 20

20 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत में भी इतने रुपए की हुई कटौती, जनता को राहत देने यहां लिया गया बड़ा फैसला

20 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत में इतने रुपए की कटौतीः Government Reduced Petrol and Diesel Price by Rs 20

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 17, 2022/10:37 pm IST

कोलंबोः Reduced Petrol and Diesel Price  श्रीलंका की सरकारी कंपनी सिलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसी) ने रविवार को डीजल और पेट्रोल की खुदरा कीमतों में कमी करने की घोषणा की। देश में फरवरी से पांच बार हुई बढ़ोतरी के बाद पहली बार ईंधन की कीमतों में कमी की गई है।

Read more : राजधानी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल की सुरक्षा में चूक, तीसरी मंजिल से युवक ने लगाई छलांग, मचा हड़कंप 

Reduced Petrol and Diesel Price  डीजल और पेट्रोल की खुदरा कीमतों में प्रत्येक में 20 रुपये की कमी की गई है। मई के अंत में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में 50 और 60 रुपये की वृद्धि की गई थी। नयी कीमतें रविवार रात 10 बजे से प्रभावी हों गई है। इंडियन ऑयल कंपनी के स्थानीय संचालन, लंका इंडियन ऑयल कंपनी (एलआईओसी) ने भी कहा कि वे कीमतों में कमी को लागू करेंगे।

Read more : MP municipal election results: जबलपुर नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा, जगत बहादुर सिंह ने 45 हजार वोटों से दर्ज की जीत

भारत सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

राजनीतिक और आर्थिक संकट झेल रहे श्रीलंका को लेकर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने मंगलवार शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें पड़ोसी देश से जुड़े सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा होगी। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम श्रीलंकाई संकट पर संक्षिप्त जानकारी के लिए मंगलवार को एक और सर्वदलीय बैठक बुला रहे हैं। हमने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर से यह ब्रीफिंग करने का अनुरोध किया है। सूत्रों के अनुसार बैठक में विदेश सचिव के श्रीलंका की स्थिति और भारत द्वारा पूर्व में द्वीप राष्ट्र को दी गई सहायता पर सदस्यों के समक्ष एक प्रस्तुति देने की संभावना है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)