Government Reduced Petrol Prices by 10 Rupees on Eid al-Adha Festival

Petrol Diesel Price Latest Update: इसे कहते हैं असली तोहफा! 10 रुपए कम हुए पेट्रोल के रेट, डीजल में हुआ इतना सस्ता

इसे कहते हैं असली तोहफा! 10 रुपए कम हुए पेट्रोल के रेट, Government Reduced Petrol Prices by 10 Rupees on Eid al-Adha Festival

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2024 / 08:45 PM IST, Published Date : June 16, 2024/8:45 pm IST

इस्लामाबादः Government Reduced Petrol Prices by 10 Rupees  लाख कोशिशों के बाद भी महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में किसी चीज के दाम कम होने की खबर आए तो यह आम आदमी के लिए बड़ी राहत देने वाली बात होती है। ऐसा ही हुआ ईद-उल-अजहा से पहले। पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल के दाम में 10.20 तो वहीं डीजल की कीमत में 2.33 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। इस कटौती से पेट्रोल की कीमत 258.16 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी, जबकि एचएसडी की कीमत 267.89 रुपये प्रति लीटर होगी। सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की जनता को बड़ी राहत मिली है।

Read More : रायपुर में सीएम साय तो बिलासपुर में केंद्रीय मंत्री तोखन साहू करेंगे योगाभ्यास, जानें आपके जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कौन होंगे मुख्य अतिथि

Government Reduced Petrol Prices by 10 Rupees  पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल की कीमतों में क्रमश: 10.20 पाकिस्तानी रुपये और 2.33 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 258.16 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर और एचएसडी की कीमत 267.89 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर होगी।

Read More : विजय शर्मा ने 6 महीने में ही कर दिए नक्सलियों के दांत खट्टे! विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने की जमकर तारीफ 

बता दें कि पाकिस्तान का वित्त विभाग आमतौर पर हर 15 दिन में ईंधन की कीमतों की समीक्षा करता है। विभाग ने ताजा मूल्य कटौती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की और कहा कि नई कीमतें अगले पखवाड़े तक लागू रहेंगी। हैरानी की बात है कि पाकिस्तान में इस समय पेट्रोल की जो कीमत है वह भारत से करीब ढाई गुना ज्यादा है। क्योंकि, भारत में पेट्रोल का प्राइस अलग-अलग राज्यों में 96 रुपये से लेकर 110 रुपये तक है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp