sale process started of two subsidiaries separated from Air India

एयर इंडिया से अलग हुई दो सहायक कंपनियों की बिक्री प्रक्रिया शुरू, अधिकारी ने कही ये बात

Government started the sale : सरकार ने एयर इंडिया से अलग हुईं दो सहायक कंपनियों - AIASL और AIESL के निजीकरण की प्रक्रिया शुरू की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 19, 2022/12:37 pm IST

नई दिल्ली : Government started the sale : सरकार ने एयर इंडिया से अलग हुईं दो सहायक कंपनियों – AIASL और AIESL के निजीकरण की प्रक्रिया शुरू की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, ”निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने AIASL और AIESL में निवेशकों की दिलचस्पी का पता लगाने के लिए बैठकें और रोड शो शुरू किए हैं। हम जल्द ही इच्छुक बोलीदाताओं से ईओआई आमंत्रित करेंगे।”

यह भी पढ़े : पेट्रोल पंप पर गुंडागर्दी! सिगरेट पीने से रोका तो, गैंग बुलाकर की मारपीट, वायरल हो रहा वीडियो

Government started the sale : सरकार ने कर्ज में डूबी एयर इंडिया को पिछले साल अक्टूबर में टाटा समूह को 18,000 करोड़ रुपये में बेचा था। इस तरह जनवरी में एयर इंडिया पूरी तरह टाटा को सौंप दी गई। हालांकि, एयर इंडिया की चार सहायक कंपनियां – एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएएसएल), एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (एआईईएसएल), एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड (एएएएल) और होटल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एचसीआई) – इस सौदे का हिस्सा नहीं थीं।

यह भी पढ़े : ‘डॉक्टर जी’ से मिलने के लिए हो जाएं तैयार, इस दिन बड़े पर्दे पर रिलीज होगी आयुष्मान की धमाकेदार फिल्म 

Government started the sale : लगभग 15,000 करोड़ रुपये मूल्य की इन सहायक कंपनियों और गैर-प्रमुख संपत्तियों को एक एसपीवी – एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड (एआईएएचएल) में स्थानांतरित कर दिया गया है। सरकार ने तब कहा था कि इन सहायक कंपनियों और गैर-प्रमुख संपत्तियों बाद में बेचा जाएगा। इसी क्रम में दीपम ने एआईएएसएल और एआईईएसएल के निजीकरण के लिए निवेशक बैठकों का आयोजन किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें