हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर वीडा वी1 को दूसरे शहरों में देगी बढ़ावा |

हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर वीडा वी1 को दूसरे शहरों में देगी बढ़ावा

हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर वीडा वी1 को दूसरे शहरों में देगी बढ़ावा

:   Modified Date:  May 3, 2023 / 06:25 PM IST, Published Date : May 3, 2023/6:25 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) दो-पहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपने इलेक्ट्रिक-दोपहिया वाहन वीडा का देश के लगभग 100 शहरों में विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वीडा ब्रांड फिलहाल बेंगलुरु, जयपुर और दिल्ली में पहले से ही है। इन शहरों में 50 स्थानों पर 300 चार्जिंग स्टेशन हैं। वहीं कंपनी की विस्तार योजनाएं आठ नए शहरों- पुणे, अहमदाबाद, नागपुर, नासिक, हैदराबाद, चेन्नई, कालीकट और कोच्चि के लिए हैं।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि सभी नई बुकिंग और ग्राहकों को आगे की जाने वाली बिक्री नए मूल्यों में की जाएगी। वीडा वी1 प्लस की कीमत अब 1,19,900 रुपये और वीडा वी1प्रो की कीमत अब 1,39,900 रुपये होगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि राज्यों में दी जाने वाली अलग-अलग सब्सिडी के आधार पर देश में इसके मूल्य अलग-अलग होंगे। उदाहरण के लिए, गुजरात में राज्य की सब्सिडी मिलाकर वीडा वी1प्लस 99,900 रुपये और वीडा वी1 प्रो 1,19,900 रुपये (एक्स-शोरूम) मूल्य में मिलेंगे।

हीरो मोटोकॉर्प के इमर्जिंग मोबिलिटी बिज़नेस यूनिट (ईएमबीयू) के प्रमुख स्वदेश श्रीवास्तव ने कहा, “हरित परिवहन को जन-जन तक ले जाने और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) श्रेणी की वृद्धि में तेजी लाने के लिए हम पूरे देश में वीडा का तेज विस्तार कर रहे हैं।”

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)