Paytm Fastag Deadline: पेटीएम फास्‍टैग यूजर्स आज ही करा लें ये काम, वरना... कल से देना होगा दोगुना टोल टैक्स |Paytm Fastag Deadline

Paytm Fastag Deadline: पेटीएम फास्‍टैग यूजर्स आज ही करा लें ये काम, वरना… कल से देना होगा दोगुना टोल टैक्स

Paytm Fastag Deadline: पेटीएम फास्‍टैग यूजर्स आज ही करा लें ये काम, वरना... कल से देना होगा दोगुना टोल टैक्स

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 01:42 PM IST, Published Date : March 15, 2024/1:42 pm IST

Paytm Fastag Deadline: अगर आप भी पेटीएम फास्‍टैग की सर्विस का फायदा उठा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बड़े काम आने वाली है। दरअसल, पेटीएम पेमेंट्स बैंक को RBI से मिली डेडलाइन का आज यानि 15 मार्च को आखिरी दिन है। ऐसे में कल से पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ ही पेटीएम फास्‍टैग की सर्व‍िस भी बंद हो जाएगी। पेटीएम फास्‍टैग से जुड़ी NHAI की एडवाइजरी के अनुसार, अगर आप टोल प्लाजा पर किसी भी तरह की परेशानी से बचना चाहते हैं तो आज ही फास्टैग को किसी दूसरे बैंक से जारी करा लें।

Read More: Bharat Jodo Nyay Yatra: अधूरी रह जाएगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ों न्याय यात्रा’.. नहीं पहुँच पायेगी मुंबई, INDIA अलायंस को भी झटका..

39 बैंकों और NBFC की ल‍िस्‍ट जारी

NHAI ( भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग) की ओर से नया फास्टैग खरीदने के ल‍िए 39 बैंकों और NBFC की ल‍िस्‍ट जारी की है। यहां से आप अपनी गाड़ी के लिए नया फास्टैग जारी करा सकते हैं। NHAI की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है क‍ि इससे यात्री राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करते समय जुर्माने या दोगुने टोल टैक्स से बच सकेंगे।

Read More: Gwalior News: नशीले पदार्थ की खेती पर अब सैटेलाइट से होगी निगरानी, हाई कोर्ट ने जारी किए आदेश 

मौजूदा शेष राशि का कर सकेंगे उपयोग

पेमेंट्स बैंक से जुड़े प्रतिबंधों पर आरबीआई के दिशानिर्देशों के बाद पेटीएम फास्टैग यूजर्स 15 मार्च, 2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं करा सकेंगे। हालांकि, वे मौजूदा शेष राशि यानि अगर उस अकाउंट में अगर पहले से पैसे हैं तो आप इनका उपयोग टोल पर कर सकते हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers