स्कोडा के लिए भारत तीन शीर्ष वैश्विक बाजारों में से एक : कंपनी अधिकारी |

स्कोडा के लिए भारत तीन शीर्ष वैश्विक बाजारों में से एक : कंपनी अधिकारी

स्कोडा के लिए भारत तीन शीर्ष वैश्विक बाजारों में से एक : कंपनी अधिकारी

:   Modified Date:  January 6, 2023 / 05:24 PM IST, Published Date : January 6, 2023/5:24 pm IST

नयी दिल्ली, छह जनवरी (भाषा) वाहन बनाने वाली वैश्विक कंपनी स्कोडा को भारतीय बाजार में तेज वृद्धि की उम्मीद है, जो 2022 में कंपनी के लिए शीर्ष तीन वैश्विक बाजारों में से एक बन गया है।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी योजना इस बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन लाने की है। इसके अलावा, भविष्य में यहां स्थानीय उत्पादन पर भी विचार किया जाएगा।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2022 में 57,721 इकाइयां बेचीं जो 2021 में बिके 23,858 वाहनों से दोगुना से अधिक है। कंपनी इस वर्ष भारत में दहाई अंक की वृद्धि की उम्मीद लगाए हुए है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पीटर सॉल्क ने ‘ऑनलाइन’ बातचीत में यहां संवाददाताओं से कहा कि कंपनी की योजना स्कोडा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एनयाक आईवी को पूरी तरह से विनिर्मित इकाई के रूप में अगले वित्त वर्ष में यहां पेश करने की है।

सॉल्क ने कहा कि 2023 के लिए कंपनी अधिक उत्पादों के साथ तेज वृद्धि की दिशा में बढ़ेगी और आगे का रास्ता बीते वर्ष की सफलता से आगे बढ़ने का होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘स्कोडा ऑटो के लिए भारत वैश्विक स्तर पर तीन शीर्ष बाजारों में से एक है। यूरोप से बाहर यह कंपनी के लिए सबसे बड़ा बाजार है।’’ कंपनी के लिए अन्य शीर्ष बाजार जर्मनी और चेक गणराज्य हैं।

भाषा मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)