जियो,एयरटेल की 5जी व फिक्स्ड वायरलेस सेवा से स्मार्ट टीवी की वृद्धि को गति मिलेगी:शाओमी |

जियो,एयरटेल की 5जी व फिक्स्ड वायरलेस सेवा से स्मार्ट टीवी की वृद्धि को गति मिलेगी:शाओमी

जियो,एयरटेल की 5जी व फिक्स्ड वायरलेस सेवा से स्मार्ट टीवी की वृद्धि को गति मिलेगी:शाओमी

:   Modified Date:  October 8, 2023 / 06:36 PM IST, Published Date : October 8, 2023/6:36 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अक्टूबर (भाषा) चीन के स्मार्ट डिवाइस निर्माता शाओमी के भारत में अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने कहा है कि जियो और एयरटेल की उच्च गति की 5जी नेटवर्क और फिक्स्ड वायरलेस सेवा से देश में स्मार्ट टेलीविजन की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा।

मुरलीकृष्णन बी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि 2024 की दूसरी छमाही लंबी अवधि बाद सबसे बड़ी होने वाली है… स्वतंत्रता दिवस से लेकर राखी से ओणम तक और अब क्रिकेट विश्वकप के साथ आगे दिवाली आने वाली है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का एक अद्भुत अवसर दिख रहा है। अगले तीन से छह महीने में स्मार्ट टेलीविजन के लिए अधिक लोकप्रियता हासिल करने का शानदार अवसर है। हम भारत में स्मार्ट टीवी को लेकर आशावादी हैं।’’

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, शाओमी 2023 की पहली छमाही में 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारतीय स्मार्ट टेलीविजन बाजार में सबसे आगे रही।

उन्होंने कहा, “यह सच है कि देश के कई हिस्सों में अभी तक अच्छा ‘फाइबर’ (इंटरनेट) नहीं पहुंच पाता। अब 5जी तथा फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस और एयरटेल तथा जियो द्वारा लागू किए जाने वाले सभी फाइबर समाधानों के साथ हमारे पास घर में उच्च गुणवत्ता वाली ‘बैंडविड्थ’ आ जाएगी।”

एयरटेल और रिलायंस जियो दोनों ने एयर फाइबर के रूप में फिक्स्ड वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवाएं शुरू की हैं जो घरों के अंदर वायरलेस तरीके से 5जी गति प्रदान करेंगी।

भाषा निहारिका अनुराग

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)