कीजिए सिर्फ एक मिस्ड कॉल / Whatsapp मैसेज और घर पहुंच जाएगा LPG सिलेंडर, लिख लीजिए ये मोबाइल नंबर | indane gas booking missed call number ioc gas booking missed call number, hpcl gas booking missed call number bpcl gas booking missed call number bharat gas booking missed call number Just do a missed

कीजिए सिर्फ एक मिस्ड कॉल / Whatsapp मैसेज और घर पहुंच जाएगा LPG सिलेंडर, लिख लीजिए ये मोबाइल नंबर

कीजिए सिर्फ एक मिस्ड कॉल / Whatsapp मैसेज और घर पहुंच जाएगा LPG सिलेंडर, लिख लीजिए ये मोबाइल नंबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 16, 2021/10:59 am IST

नई दिल्ली। LPG Booking: रसोई गैस सिलेंडर को बुक करना अब बहुत आसान हो गया है, आपको अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल करना है और LPG सिलेंडर आपके दरवाजे पर पहुंच जाएगा। इंडियन ऑयल (IOC) अपने कस्टमर्स को ये सेवा देता है। देश के किसी भी हिस्से में बस एक मिस्ड कॉल करके अपना एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। मिस्ड कॉल के जरिए LPG सिलेंडर की बुकिंग की सुविधा IOC ने इसी साल फरवरी में ही शुरू की है।

ये भी पढ़ें : ऑक्सीजन की कमी से मौत पर 5 लाख का मुआवजा, इस राज्य सरकार का बड़ा फै…

IOC ने एक ट्वीट के जरिए अपने एलपीजी ग्राहकों को जानकारी दी है, IOC ने मिस्ड कॉल के लिए नंबर भी बताया है, जो ये 8454955555 है। आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर पर कॉल करना है, IOC ने अपने ट्वीट में बताया है कि अब ओडिशा और कोटा के ग्राहक इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर नया गैस कनेक्शन भी बुक कर सकते हैं, सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए ग्राहकों को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना है।

ये भी पढ़ें : ओडिशा ने आंशिक लॉकडाउन की अवधि एक जुलाई तक बढ़ाई

मिस्ड कॉल के अलावा गैस बुकिंग के दूसरे तरीके भी हैं, IOC, HPCL और BPCL के ग्राहको SMS और Whatsapp के जरिए भी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं।

अगर आप Indane के ग्राहक हैं तो LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7718955555 पर कॉल करके कर सकते हैं, दूसरा तरीका Whatsapp है, आप REFILL लिखकर कर 7588888824 पर Whatsapp कर दे, गैस सिलेंडर आपके दरवाजे पर डिलिवर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : राहुल-प्रियंका-सोनिया गांधी ने कब लगवाई वैक्सीन ? भाजपा पूछ रही एक …

HP के ग्राहक 9222201122 पर Whatsapp मैसेज भेजकर LPG सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं, आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से BOOK टाइप करके 9222201122 नंबर पर भेजना होगा। आप इसी नंबर पर सब्सिडी से जु़ड़ी सूचनाएं भी पा सकते हैं।

भारत गैस के कस्टमर को 1 या फिर BOOK लिखकर रजिस्टर्ड मोबाइल से 1800224344 पर भेजना होगा, इसके बाद आप की बुकिंग रिक्वेस्ट को एजेंसी स्वीकार कर लेंगी और आपके वाट्सएप नंबर पर अलर्ट आएगा।

 

indane gas booking missed call number ioc gas booking missed call number, hpcl gas booking missed call number bpcl gas booking missed call number bharat gas booking missed call number