LIC Policy Revival Process: अगर आपकी भी एलआईसी पॉलिसी हो गई है

LIC Policy Revival Process: अगर आपकी भी एलआईसी पॉलिसी हो गई है लैप्स, तो जल्दी करें ये काम नहीं तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा, यहां देखें

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2023 / 04:29 PM IST, Published Date : September 19, 2023/4:29 pm IST

LIC Policy Revival Process: अगर आपकी भी कोई पुरानी पॉलिसी थी जो लेप्स हो गई है। तो नीचे दिए गए कुछ टिप्स हैं जो जिनसे आप उसे दोबारा चालू कर सकते हैं। LIC ने एक एडवाइजरी जारी की है कि 2 से 1 अक्टूबर 2023 के बीच लैप्स हुई पॉलिसी को लोग फिर से शुरू कर सकते हैं। LIC ने इसके लिए एक कैंपेन भी चलाया है।

 

यह भी पढ़ेंः  Anantnag Encounter: भारतीय सेना ने आंतकियों की खोदी कब्र, लश्कर आतंकी उजैर खान को किया ढेर 

LIC Policy Revival Process

बता दें कि अगर किसी पॉलिसी होल्डर की पॉलिसी प्रीमियम जमा न करने के कारण लैप्स हो गई है तो ऐसी स्थिति में उसकी पॉलिसी को दोबारा चालू करने के लिए आपको बकाया प्रीमियम के साथ ही कुछ जुर्माना भी देना पड़ेगा ये नियम खुद भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपनी एडवाइजरी में कहा है। जिसको देने के बाद आप बकाया प्रीमियम देने के बाद पॉलिसी को दोबारा चालू कर दिया जाएगा। अगर आप इन सभी बातों को फॉलो करते हैं तो इससे जुड़े बाकी बेनिफिट का लाभ मिल पाएगा।

यह भी पढ़ेंः Indore News: इंदौर में नशे में धुत पुलिसकर्मी की गुंडई, शराब दुकान के मैनेजर से की भीषण मारपीट 

LIC Policy Revival Process: अगर आपकी भी कोई एलआईसी पॉलिसी बंद हो गई है और आप उसे दोबारा चालू करना चाहते हैं तो इसके लिए आप एलआईसी से संपर्क करें। इसके लिए आप एलआईसी के कस्टमर केयर, ईमेल से संपर्क कर सकते हैं। रिवाइवल के लिए आप सबसे पहले एलआईसी की ब्रांच पर जाकर रिवाइल फॉर्म जमा कर दें।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें