LPG Cylinder Price Today: Domestic Gas Becomes Cheaper

LPG Cylinder Price Today: 150 रुपए से ज्यादा सस्ती हुई रसोई गैस, आज से चुकाने होंगे इतने रुपए

LPG Cylinder Price Today: 150 रुपए से ज्यादा सस्ती हुई रसोई गैस, आज से चुकाने होंगे इतने रुपए! LPG Cylinder Price Today

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2023 / 09:48 AM IST, Published Date : May 1, 2023/9:48 am IST

जयपुर: LPG Cylinder Price Today अप्रैल का महीना खत्म होने वाला है। अब कुछ दिन ही बाकी हैं। इसके बाद मई महीने की शुरुआत हो जाएगी। हर महीने की पहली तारीख को कई नियमों में बदलाव होते हैं। इनमें प्रमुख तौर पर रसोई गैस के दाम सहित अन्य चीजें होती है, जो आम जनता की जेब पर सीधा असर डालती है। इस महीने की शुरुआत के साथ ही कई नियमों में बदलाव होंगे, तो जिनमें गैस सिलेंडर के दाम भी शामिल हैं।

Read More: झारखंड के मंत्री का अश्लील वीडियो वायरल, जांच को लेकर कह दी ऐसी बात 

LPG Cylinder Price Today 1 मई को सरकार गैस के नए दाम जारी करेगी, जिसके बाद से गैस के नए दाम लागू हो जाएंगे। लेकिन दूसरी ओर राजस्थान की गहलोत सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। सरकार ने पिछले महीने से गैस के दाम 500 रुपए कर दिए हैं। जबकि देशभर में गैस के दाम 1100 रुपए से अधिक है।

Read More: Pradeep Mishra Katha Today: भिलाई से पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का लाइव प्रसारण, घर बैठे सुनें शिवमहापुरण की कथा

इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना

दरअसल गहलोत सरकार ने गरीबों को 500 रुपए में सिलेंडर देने की अपनी योजना के बाद राजस्थान में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना करने जा रही है। राजस्थान में महंगाई राहत कैम्प में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत मात्र तीन दिन में ही 6 लाख 23 हजार से अधिक परिवारों का पंजीकरण हुआ है। उल्लेखनीय है कि इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के अंतर्गत प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में पंजीकृत तथा बीपीएल कार्ड धारक 76 लाख परिवारों को राज्य सरकार द्वारा 500 रुपए में गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

Read More: Upcoming Cars Launch In india: जल्द लॉन्च होगी ये 2 दमदार कार, एक है SUV तो दूसरी होगी CNG, कीमत और फीचर्स जानें यहां

योजना के अंतर्गत एक माह के अंदर 500 रुपए से अधिक दी गई समस्त राशि सब्सिडी के रुप में उपभोक्ता के जन आधार से लिंक बैंक खाते में जमा हो जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेशवासियों को राहत देने के लिए इस योजना की घोषणा वर्ष 2023-24 के बजट में की गई थी।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक