Here is the real inflation! The price of milk reached near 1200, you will be surprised to know the price of LPG

यहां है असली महंगाई! 1200 के करीब पहुंची दूध की कीमत, रसोई गैस के दाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Here is the real inflation! The price of milk reached near 1200, you will be surprised to know the price of LPG

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 11, 2021/5:20 pm IST

कोलंबो, 11 अक्टूबर (भाषा) श्रीलंका में आवश्यक वस्तुओं के लिए मूल्य सीमा समाप्त करने की सरकार की हाल की घोषणा के बाद रसोई गैस की खुदरा कीमतों में सोमवार को करीब 90 प्रतिशत का उछाल आया।

मानक घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (12.5 किलोग्राम) की कीमत पिछले शुक्रवार को 1,400 रुपये थी। अब यह 1,257 रुपये बढ़कर 2,657 रुपये हो गयी है। एक किलो दूध अब 250 रुपये महंगा होकर 1,195 रुपये हो गया है। इसी तरह, अन्य आवश्यक वस्तुओं जैसे गेहूं का आटा, चीनी और यहां तक ​​कि सीमेंट की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है।

read more : गरबा में इन लोगों को नहीं मिलेगी एंट्री, इन नियमों का भी करना होगा पालन, जिला प्रशासन ने जारी किया गाइडलाइन

हालांकि, रसोई गैस की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि ने सबसे अधिक सार्वजनिक आक्रोश पैदा किया। कीमतों को वापस लेने की मांग के साथ सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जाहिर की है।

उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कैबिनेट ने दूध पाउडर, गेहूं का आटा, चीनी और तरलीकृत पेट्रोलियम गैस के लिए मूल्य नियंत्रण हटाने का फैसला किया। इसके पीछे यह यह उम्मीद थी कि इससे आपूर्ति बढ़ेगी। कीमतें 37 प्रतिशत तक बढ़ सकती हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि डीलर बेवजह मुनाफा नहीं कमाएंगे।’’

read more : ‘भारत में आधुनिक महिलाएं शादी नहीं करना चाहती, कर भी लें तो नहीं चाहती बच्चा’, अपने बयान पर मंत्री ने दी सफाई

श्रीलंका सरकार ने बृहस्पतिवार रात राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद दूध पाउडर, गैस, गेहूं का आटा और सीमेंट की मूल्य सीमा को खत्म करने का फैसला किया।

 
Flowers