एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स को कंपनी पंजीयक से मिली नाम बदलने की अनुमति |

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स को कंपनी पंजीयक से मिली नाम बदलने की अनुमति

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स को कंपनी पंजीयक से मिली नाम बदलने की अनुमति

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 07:45 PM IST, Published Date : March 29, 2024/7:45 pm IST

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स (एलटीएफएच) का नाम कंपनी पंजीयक (आरओसी) से अनुमोदन के बाद बदलकर एलएंडटी फाइनेंस लिमिटेड कर दिया गया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एलएंडटी फाइनेंस का मुख्यालय मुंबई में है। इसे पहले एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स के नाम से जाना जाता था और यह एक अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है, जो वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला पेश करती है।

एलएंडटी फाइनेंस के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुदीप्त रॉय ने कहा कि चार दिसंबर, 2023 से विलय के बाद कंपनी की नई ब्रांडिंग पहल सरलीकृत ‘एकल ऋण इकाई’ के निर्माण के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इसमें सभी कर्जदेने वाले कारोबार को एक परिचालन वाली एनबीएफसी के तहत रखा गया है।

रॉय ने कहा, “नाम परिवर्तन सीधे तौर पर हमारे ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने और सतत वृद्धि को आगे बढ़ाने पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने का प्रतीक है।”

कंपनी ने दिसंबर, 2023 में अपनी अनुषंगी कंपनियों- एलएंडटी फाइनेंस, एलएंडटी इन्फ्रा क्रेडिट और एलएंडटी म्यूचुअल फंड ट्रस्टी का विलय सफलतापूर्वक पूरा कर लिया था।

नया नाम एलएंडटी फाइनेंस 28 मार्च, 2024 से प्रभावी हो गया है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers