एलएंडटी ने एथिलीन ऑक्साइड रिएक्टर चीन भेजे |

एलएंडटी ने एथिलीन ऑक्साइड रिएक्टर चीन भेजे

एलएंडटी ने एथिलीन ऑक्साइड रिएक्टर चीन भेजे

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 01:04 PM IST, Published Date : May 22, 2024/1:04 pm IST

नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) बुनियादी ढांचा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने दुनिया के सबसे भारी एथिलीन ऑक्साइड रिएक्टर (पेट्रो रसायन संयंत्रों में एक महत्वपूर्ण घटक) चीन भेजे हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) की इंजीनियरिंग इकाई ने इन रिएक्टर को चीन में रासायनिक दिग्गज बीएएसएफ की एक परियोजना के लिए भेजा है।

एलएंडटी हेवी इंजीनियरिंग और एलएंडटी वाल्व्स के पूर्णकालिक निदेशक एवं वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष अनिल वी. परब ने कहा, ‘‘ मैं एलएंडटी को उसकी प्रतिष्ठित परियोजना के लिए सबसे महत्वपूर्ण रिएक्टर की आपूर्ति करने का अवसर देने के लिए बीएएसएफ को धन्यवाद देता हूं।’’

बीएएसएफ चीन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ परियोजना प्रबंधन (न्यू वर्बंड) जोआचिम थिएल ने कहा, ‘‘ यह… बीएएसएफ के करीब 160 वर्षों के इतिहास में अब तक निर्मित सबसे बड़े ईओ रिएक्टर हैं। ये चीन में रासायनिक बाजार की वृद्धि का समर्थन करने के लिए झानजियांग में वर्बंड में पेट्रो रसायन परियोजना के लिए महत्वपूर्ण आपूर्ति है।’’

लार्सन एंड टुब्रो 27 अरब अमेरिकी डॉलर की भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है। यह इंजीनियरिंग, खरीद तथा निर्माण (ईपीसी) परियोजनाओं, उन्न्त विनिर्माण व सेवाओं के कारोबार में है।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers