मैक्रोटेक डेवलपर्स ने पहली छमाही में सात भूखंड जोड़े, 14,300 करोड़ रुपये के बिक्री राजस्व की उम्मीद |

मैक्रोटेक डेवलपर्स ने पहली छमाही में सात भूखंड जोड़े, 14,300 करोड़ रुपये के बिक्री राजस्व की उम्मीद

मैक्रोटेक डेवलपर्स ने पहली छमाही में सात भूखंड जोड़े, 14,300 करोड़ रुपये के बिक्री राजस्व की उम्मीद

:   Modified Date:  November 5, 2023 / 04:45 PM IST, Published Date : November 5, 2023/4:45 pm IST

नयी दिल्ली, पांच नवंबर (भाषा) मैक्रोटेक डेवलपर्स ने अपना कारोबार बढ़ाने के उद्देश्य से चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में मुंबई क्षेत्र और बेंगलुरु में सात नए जमीन के टुकड़े (भूखंड) जोड़े हैं। कंपनी की योजना यहां 14,300 करोड़ रुपये बिक्री मूल्य की आवासीय परियोजनाएं बनाने की है।

लोढ़ा ब्रांड के तहत संपत्तियां बेचने वाली मैक्रोटेक डेवलपर्स ने ये भूखंड सीधी खरीद या भू-स्वामियों के साथ संयुक्त उद्यम के तहत जोड़े हैं।

कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अभिषेक लोढ़ा ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में कई भूखंड जोड़े हैं, जिनपर बिक्रीयोग्य 83 लाख वर्गफुट क्षेत्रफल तैयार किया जा सकता है। इनकी बिक्री से 14,300 करोड़ रुपये जुटाने की संभावना है।

उन्होंने कहा, “नए कारोबार के विकास के लिए हमने चालू वित्त वर्ष के लिए 17,500 करोड़ रुपये का लक्ष्य तय किया है। हमने नई परियोजनाएं जोड़ी हैं जिनका सकल विकास मूल्य 14,300 करोड़ रुपये है। इस प्रकार, हमने पहले ही अपने वार्षिक लक्ष्य का 80 प्रतिशत से अधिक हासिल कर लिया है।”

सात में से छह भूखंड मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में और 800 करोड़ रुपये की बिक्री क्षमता के साथ एक भूखंड बेंगलुरु में है।

लोढ़ा ने कहा कि कंपनी मुख्य रूप से एमएमआर और पुणे में और भूखंड जोड़ने के लिए जमीन मालिकों से बात कर रही है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)