स्वच्छ पर्यावरण के लिये 500 से अधिक ई-ऑटोरिक्शा वितरित करेगी महिंद्रा |

स्वच्छ पर्यावरण के लिये 500 से अधिक ई-ऑटोरिक्शा वितरित करेगी महिंद्रा

स्वच्छ पर्यावरण के लिये 500 से अधिक ई-ऑटोरिक्शा वितरित करेगी महिंद्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 22, 2022/9:12 pm IST

मुंबई, 22 अप्रैल (भाषा) महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले कुछ महीनों में अमृतसर में 500 से अधिक ट्रिओ इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा वितरित करेगी। प्रदूषण नियंत्रण के उपायों को मजबूत करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया जा रहा है।

कंपनी ने अंतिम छोड़ तक परिवहन व्यवस्था मजबूत करने के इरादे से शुक्रवार को अमृतसर में कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लाभार्थियों में से एक को पहला ई-ऑटो सौंपा।

कंपनी राही (समग्र हस्तक्षेप के माध्यम से अमृतसर में ऑटोरिक्शा का कायाकल्प) परियोजना के तहत संयंत्र में शामिल मूल उपकरण विनिर्माताओं में से एक है।

यह परियोजना आवास और शहरी विकास मंत्रालय के तहत नवोन्मेष, एकीकृत और सतत व्यवस्था के लिए शहर में निवेश (सीआईटीआईआईएस) का हिस्सा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि सीआईटीआईआईएस कार्यक्रम के तहत अमृतसर सहित कुल 12 शहरों का चयन किया गया है।

विज्ञप्ति के के अनुसार, राही परियोजना के तहत, प्रत्येक लाभार्थी को 75,000 रुपये की सब्सिडी दी जाती है। अगर कोई लाभार्थी अग्रिम भुगतान करके ट्रिओ खरीदता है तो सब्सिडी की पूरी राशि उसके खाते में जमा कर दी जाएगी। इसके लिये कुल 108 करोड़ रुपये के परिव्यय का निर्धारण किया गया है।

कंपनी ने कहा कि जो लोग कर्ज पर ई-ऑटो खरीदने का विकल्प चुनते हैं उनके खातों में शुरुआत में 15,000 रुपये जमा कर दिए जायेंगे और शेष 60,000 रुपये ऋण राशि में समायोजित किए जाएंगे।

राही परियोजना को 2019 में शुरू किया गया था। इस परियोजना का लक्ष्य शहर में 12,000 से अधिक पुराने डीजल तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहन में बदलना है।

भाषा रिया रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)