कोरोना और देशव्यापी लॉकडाउन ने किया बुरा हाल, कर्मचारियों की सैलरी संकट पर कई राज्यों ने मोदी सरकार से कहा- त्राहिमाम | Many states told the Modi government on the salary crisis of the employees - Trihimam

कोरोना और देशव्यापी लॉकडाउन ने किया बुरा हाल, कर्मचारियों की सैलरी संकट पर कई राज्यों ने मोदी सरकार से कहा- त्राहिमाम

कोरोना और देशव्यापी लॉकडाउन ने किया बुरा हाल, कर्मचारियों की सैलरी संकट पर कई राज्यों ने मोदी सरकार से कहा- त्राहिमाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 27, 2020/9:56 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यस्था पर बहुत बुरा असर पड़ा है। जिसके चलते अब कई राज्यों में कर्मचारियों की सैलरी को लेकर संकट पैदा हो गई है। सबसे ज्यादा हेल्थकर्मी और टीचर परेशान है। जो लगातार कोरोना काल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Read More News: राजधानी समेत सभी जिलों में लगातार हो रही बारिश, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए जारी किया रेड अलर्ट

इस बीच कई राज्यों ने इसका ठीकरा मोदी सरकार पर फोड़ा है। वहीं मदद के लिए केंद्र सरकार को त्राहिमाम संदेश भेजा है। इनमें महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक और त्रिपुरा उन राज्यों में शामिल हैं, जहां कोरोना काल में भी स्वास्थ्यकर्मियों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा।

Read More News: पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर के बेटे ने घर में घुसकर बीजेपी नेता को पीटा, पुलिस ने दर्ज किया FIR 

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और मध्य प्रदेश ऐसे राज्य हैं, जहां कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के टीचर और स्टाफ को समय पर सैलरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सभी राज्यों ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि जीएसटी का बकाया राशि नहीं देने की वजह से यह हाल हुआ है। बता दें कि आज ही जीएसटी बकाया भुगतान के लिए जीएसटी परिषद की बैठक होगी।

Read More News: भारत-चीन सीमा विवाद पर विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- लद्दाख में स्थिति बहुत गंभीर

वहीं कई राज्यों की ये मांग है कि जीएसटी परिषद की बैठक में बिना शर्त राजकोषीय घाटे की सीमा बढ़ाने की अनुमति मिले साथ ही बकाया जीएसटी भुगतान को भी हरी झंडी मिले। वहीं राज्यों का कहना है कि वित्तीय संकट के चलते नए खर्चे नहीं बढ़ा पा रहे हैं। जबकि कोरोना महामारी के दौर में हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर देने का दबाव है।

Read More News: कोरोना काल में एक साथ कई राज्यों में निकली सरकारी नौकरी, सैलरी 1 लाख तक, जानें डिटेल