Blue Tick on Facebook-Instagram

Meta big announcement: मेटा का बड़ा ऐलान, सोशल मीडिया के इस प्लेटफार्म में ब्लू टिक के लिए यूजर्स को चुकाने पड़ेंगे इतने रुपए

Blue Tick on Facebook-Instagram पेड वेरिफाइड वाले अकाउंट को कंपनी की तरफ से कई खास सुविधा का फायदा दिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 03:07 PM IST, Published Date : June 11, 2023/2:59 pm IST

Blue Tick on Facebook-Instagram : नई दिल्ली। फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप का संचालन करने वाली दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने भारत में मोबाइल ऐप्स के लिए 699 रुपये प्रति महीने की दर से सत्यापित (वेरिफाइड) सेवा शुरू की है। कंपनी ने अपनी इस पेड सर्विस को जानकारी के मुताबिक इस साल फरवरी में लॉन्च किया था।

Read more: रामलीला मैदान से CM अरविंद केजरीवाल ने भरी हुंकार, PM मोदी पर निशाना साधते हुए सुनाई ये कहानी 

प्रति महीने चुकानी पड़ेगी इतनी कीमत

कंपनी ने बताया कि भारत में एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स को वेरिफिकेशन बैज यानी कि ब्लू टिक के लिए 699 रुपए प्रति महीने के हिसाब से कीमत चुकानी पड़ेगी। कंपनी ने कहा, ‘मेटा वेरिफाइड सर्विस भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर खरीद के लिए उपलब्ध है। लोग iOS और एंड्रॉयड पर 699 रुपये प्रति महीने की दर से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। कुछ महीनों में हम 599 रुपए प्रति महीने की दर से वेब वर्जन का ऑप्शन भी पेश करेंगे।’

सर्विस लेने के लिए कराएं अकाउंट को वेरिफाई

वेरिफाइड अकाउंट की सर्विस लेने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज़र्स को उनके (फेसबुक या इंस्टाग्राम) अकाउंट को किसी सरकारी पहचान पत्र से वेरिफाई कराना होगा। अब लेटेस्ट अपडेट में ये जानकारी मिली है कि इस सुविधा को भारतीय यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया गया है।

Read more: सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर की ये मांग, कहा- इस निर्णय से निराशा और रोष व्याप्त है…. 

Blue Tick on Facebook-Instagram : खास बात ये है कि पेड वेरिफाइड वाले अकाउंट को कंपनी की तरफ से कई खास सुविधा का फायदा दिया जाएगा। इससे ग्राहकों के एक्सपीरिएंस को बेहतर होने में मदद मिलेगी।

Expanding Meta Verified to India and Honoring Legacy Verified Badges Globally

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें