MP Petrol-diesel today's latest rate : prices of petrol and diesel

महंगाई की मार! पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया उछाल, इन राज्यों में दिखा असर, जानें आज के लेटेस्ट रेट

MP Petrol-diesel today's latest rate : एमपी में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की करें तो आज यहाँ ईंधन के भाव में हल्का उछाल आया है।

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 11:47 AM IST, Published Date : December 2, 2022/11:47 am IST

MP Petrol-diesel today’s latest rate : भोपाल। देश महंगाई की मार से पहले ही जूझ रहा है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। शुक्रवार को इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। पिछले 24 घंटे में ब्रेंट क्रूड के दाम 1.46 डॉलर बढ़कर 86.88 डॉलर प्रति बैरल तक पहुँच चुके हैं। देश के कई प्रदेशों में पेट्रोल और डीजल की रेटों में बढोतरी हुई है। वहीं अगर उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र की बात करें तो यहां पर ईंधन की कीमत में बदलाव हुए है। एमपी में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की करें तो आज यहाँ ईंधन के भाव में हल्का उछाल आया है। प्रदेश के शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अगल देखें जा रहे है।

read more : सात समंदर पार से आई दुल्हन ने रचाया ब्याह, रस्मों में शामिल हुए विदेशी मेहमान, ऐसे मिली थी भारतीय युवक से 

MP Petrol-diesel today’s latest rate : पेट्रोल में औसतन 0.38 रुपये और डीजल में 0.36 रुपये की वृद्धि हुई है। अलग-अलग शहरों में इस बदलाव के आँकड़े भी अलग है। नरसिंहपुर में करीब एक रुपये की वृद्धि पेट्रोल के भाव में हुई है। विदिशा, उमरिया, सतना, राजगढ़, रायसेन, होशंगाबाद, डिंडौरी, धार, दमोह, बालाघाट, बड़वानी, अलीराजपुर और आगर मालवा में भी पेट्रोल की कीमतों में उछाल देखा गया है।

read more : आज आएगा रोहित शेट्टी की नई फिल्म ‘सर्कस’ का ट्रेलर, इस फिल्म का है रीमेक… 

MP Petrol-diesel today’s latest rate : आगर मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, बालाघाट, बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, डिंडौरी, कटनी, नीमच, पन्ना, सतना, शिवपुरी और उमरिया में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। विदिशा, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रतलाम, जबलपुर, इंदौर, देवास, ग्वालियर, भोपाल और अशोकनगर में आज इसकी कीमत 108 प्रति लीटर के आसपास है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 0.19 रुपये की वृद्धि के साथ 108.65 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है।

read more : ‘बच्चा पैदा होने से पहले पूछता कि, आज़म खान से पूछ लो बाहर निकलना है या नहीं…’ महिलाओं पर आजम खान ने दिया विवादित बयान

टीकमगढ़, शाजापुर, सिवनी, रायसेन, मुरैना, मंदसौर, मंडला, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, होशंगाबाद, हरदा, गुना, धार, दमोह, भिंड और बेतूल में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के करीब है। अनुपुर, शहडोल और श्योपुर में आज पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा है, यहां इसकी कीमत एक से 111 रुपये से भी अधिक देखी गई है। वहीं डीजल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के पार हो चुकी है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers