Netflix's cheapest plan is coming, it will be special

यूजर्स की मौज… आ रहा है Netflix का सबसे सस्ता प्लान, ये होगा खास

Netflix's cheapest plan is coming, it will be special यूजर्स की मौज... आ रहा है Netflix का सबसे सस्ता प्लान, ये होगा खास

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 11, 2022/3:04 pm IST

Netflix’s cheapest plan is coming: नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स जल्द ही भारतीय ग्राहकों के लिए एक सुपर अफोर्डेबल एड-बेस्ड प्लान लेकर आने वाला है। यह प्लान काफी चर्चा में है, क्योंकि नेटफ्लिक्स पहली बार यूजर्स के लिए विज्ञापनों को अपने प्लेटफॉर्म में इंटीग्रेट करने की अनुमति दे रहा है। अब तक, नेटफ्लिक्स एक अल्ट्रा-प्रीमियम ओटीटी प्लेयर था, जिसमें एक भी मुफ्त प्लान नहीं था।

ग्राहकों को वापस लाने और मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के लिए कंपनी इस बारे में बहुत प्रयोग कर रही है कि वह क्या कर सकती है। पिछली कुछ तिमाहियों में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और यूजर्स के नुकसान से कंपनी के शेयर को काफी नुकसान हुआ है। यूजर्स को जोड़े रखने के लिए, नेटफ्लिक्स ने एक एड-बेस्ड सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू करने का निर्णय लिया, जो जल्द ही भारत में उपलब्ध होगा। यह प्लान पहले से ही कई देशों में उपलब्ध है।

Read more: New guideline for the auto drivers ; ऑटो ड्राइवर्स की मनमानी पर सरकार ने लगाई रोक, 3 से ज्यादा सवारी बैठाने पर लगेगा जुर्माना, आदेश हुआ जारी 

नेटफ्लिक्स एड-बेस्ड प्लान इन देशों में उपलब्ध
Netflix’s cheapest plan is coming: ओटीटी जायंट वर्तमान में नए एड-बेस्ड सब्सक्रिप्शन टियर के लिए यूजर फीडबैक और टेस्ट चला रहा है। यह जिन 12 देशों में उपलब्ध है, वे हैं – फ्रांस, कनाडा, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, इटली, जापान, मैक्सिको, कोरिया, स्पेन, यूके और यूएस। कंपनी के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक होने के नाते, इसमें कोई संदेह नहीं है कि प्लेटफॉर्म जल्द ही भारत में भी नई एड-बेस्ड प्लान पेश करेगा।

भारत में फिलहाल इतनी है सबसे महंगे-सस्ते प्लान की कीमत
अनजान लोगों के लिए, भारत में यूजर्स के लिए पहले से ही एक बहुत ही किफायती नेटफ्लिक्स प्लान उपलब्ध है। यह प्लान केवल 179 रुपये प्रति माह के लिए आता है।

Read more: प्रदीप सिंह हत्याकांड : पुलिस ने 3 शूटरों को किया गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकवाद से जुड़े तार 

इस प्लान के साथ यूजर्स को सीधे अपने मोबाइल पर नेटफ्लिक्स कंटेंट लाइब्रेरी का अनुभव मिलेगा। ध्यान दें कि यूएस में, एड-बेस्ड प्लान $6.99 (लगभग 568 रुपये) प्रति माह के लिए उपलब्ध है। यह प्लान यूजर्स को अपने मोबाइल के साथ-साथ टीवी पर भी कंटेंट देखने में सक्षम बनाती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers