Pradeep Singh murder case: Police arrested 3 shooters

प्रदीप सिंह हत्याकांड : पुलिस ने 3 शूटरों को किया गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकवाद से जुड़े तार

Pradeep Singh murder case:  पुलिस की स्पेशल सेल खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए पंजाब के पटियाला स्थित बख्शीवाला से  तीन आरोपियों को गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 11, 2022/2:36 pm IST

नई दिल्ली : Pradeep Singh murder case: पंजाब के फरीदकोट जिले में बीते कल डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी यानी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह कटारिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से पूरे इलाके में हड़कंप मच गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है। इन आरोपियों में एक 26 साल का जितेंद्र है जो कलानौर का रहने वाला है। वहीं दो अन्य नाबालिग आरोपी हैं जो रोहतक और भिवानी के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : Government holidays in chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 2023 में 91 दिन रहेंगी सरकारी छुट्टियां, 17 सार्वजनिक, 25 सामान्य , 49 ऐच्छिक अवकाश घोषित

प्रदीप सिंह हत्याकांड में शामिल है 6 लोग

Pradeep Singh murder case:  पुलिस की स्पेशल सेल खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए पंजाब के पटियाला स्थित बख्शीवाला से  तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो प्रदीप सिंह की हत्या करने वाले 6 हमलावरों में शामिल थे। इनमें 4 शूटर हरियाणा के जबकि 2 पंजाब से बताए जा रहे हैं। इन सभी ने प्रदीप कटारिया के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए 60 गोलियां बरसाई थीं। जिसकी वजह से प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गई थी। आपको बताते चलें कि स्पेशल सेल की एक टीम ने तड़के सुबह करीब साढ़े तीन बजे जिला पटियाला के बख्शीवाला थाना इलाके में छापा मारा था।

यह भी पढ़ें : अब नहीं खरीद पाएंगे Toyota की सबसे पॉपलर SUV कार, कंपनी ने बंद कर दिया बेचना

प्रदीप के बॉडीगार्ड को भी लगी थी गोली

Pradeep Singh murder case:  पंजाब के फरीदकोट जिले में गुरूवार को सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह 2015 की बेअदबी की घटना का एक आरोपी था। पुलिस के मुताबिक वारदात के वक्त प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था। इस हमले में उसके बॉडीगार्ड को भी गोली लगी थी।

यह भी पढ़ें : जेल से रिहा होंगे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश 

खालिस्तानी आतंकी से जुड़े हत्या के तार

Pradeep Singh murder case:  हत्या में शामिल सभी मॉड्यूल कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस विश्नोई के इशारे पर काम कर रहे हैं। जबकि इनके पीछे हैं पाकिस्तान में बैठा खालिस्तानी आतंकी हरविंदर रिंदा। फरीदकोट में गुरुवार को प्रदीप सिंह की बाइक सवार 6 शूटरों ने 60 गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। प्रदीप सिंह 2015 के एक बेअदबी के मामले में आरोपी थे। पंजाब में लगातार हिन्दू नेताओं की हत्या हो रही है। कुछ दिन पहले शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या में भी खालिस्तानी एंगल आया था। अब तक पंजाब में 7 डेरा प्रेमियों की हत्या हो चुकी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें