अडाणी समूह की बिजली आपूर्ति क्षमता पर संदेह नहींः बांग्लादेश |

अडाणी समूह की बिजली आपूर्ति क्षमता पर संदेह नहींः बांग्लादेश

अडाणी समूह की बिजली आपूर्ति क्षमता पर संदेह नहींः बांग्लादेश

:   Modified Date:  February 6, 2023 / 10:25 PM IST, Published Date : February 6, 2023/10:25 pm IST

बेंगलुरु, छह फरवरी (भाषा) बांग्लादेश ने सोमवार को कहा कि झारखंड स्थित एक बिजली संयंत्र से बिजली आपूर्ति कर पाने की अडाणी समूह की क्षमता को लेकर वह चिंतित नहीं है।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के सलाहकार तौफीक-ए-इलाही चौधरी ने कहा कि बांग्लादेश को बिजली आपूर्ति के बारे में अडाणी समूह के साथ हुई बातचीत निजी है और इसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

‘भारत ऊर्जा सप्ताह’ सम्मेलन में शिरकत करने आए चौधरी ने कहा, ‘अडाणी पावर के इस संयंत्र से बिजली समय पर आएगी। गर्मियों के दौरान मांग बढ़ने का समय आ रहा है और ऐसे में अडाणी पावर से मिलने वाली 600 मेगावाट बिजली काफी मददगार होगी।’

उन्होंने कहा कि अडाणी पावर का झारखंड के गोड्डा में ताप-विद्युत संयंत्र पहले से स्थापित है लिहाजा चिंतित होने का कोई कारण नहीं है।

ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि गोड्डा संयंत्र से बांग्लादेश तक बिजली पारेषण लाइन के पूरी नहीं होने से अडाणी पावर आपूर्ति नहीं कर पाएगी। इस बीच बांग्लादेश पावर डेवलपमेंट बोर्ड (बीपीडीपी) की तरफ से बिजली खरीद पर रियायत देने की मांग भी रखी गई है।

अडाणी पावर की एक इकाई ने वर्ष 2018 में बीपीडीपी के साथ 1,496 मेगावॉट बिजली की खरीद का समझौता किया था। इस समझौते को कार्यरूप देने के लिए गोड्डा में 800 मेगावाट क्षमता की दो इकाइयां लगाई जा रही हैं।

भाषा प्रेम

प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)