पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को दिखाए तेवर, Tik Tok पर लगाया प्रतिबंध, दिया ये हवाला | Pakistan bans Ticketlock over 'unethical' content

पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को दिखाए तेवर, Tik Tok पर लगाया प्रतिबंध, दिया ये हवाला

पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को दिखाए तेवर, Tik Tok पर लगाया प्रतिबंध, दिया ये हवाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 9, 2020/4:44 pm IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दूरसंचार नियामक पीटीए ने लोकप्रिय चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक पर शुक्रवार को प्रतिबंध लगा दिया। ऐप पर यह प्रतिबंध उस पर उपलब्ध ‘अनैतिक’ सामग्री को लेकर मिली विभिन्न शिकायतों के चलते लगाया गया है। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने एक बयान में कहा कि उसे समाज के विभिन्न तबकों से टिकटॉक पर ‘अनैतिक’ सामग्री को लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी।

Read More: #IBC24AgainstDrugs: ‘क्वींस क्लब’ के किंग्स पर मेहरबान कौन? बड़े ड्रग्स पैडलर्स के खुलासे पर पुलिस क्यों मौन?

नियामक ने टिकटॉक को उसके गैरकानूनी ऑनलाइन कंटेंट के लिए सक्रिय और प्रभावी निगरानी प्रणाली विकसित करने के लिए दिशानिर्देशों को पालन करने का अंतिम नोटिस दिया था। कंपनी के इस नोटिस का अनुपालन करने में विफल रहने पर पीटीए ने टिकटॉक पर देश में प्रतिबंध लगाया है। पीटीए ने कहा कि वह टिकटॉक की मातृ कंपनी बाइटडांस के साथ बातचीत करने और यह प्रणाली विकसित करने पर अपने निर्णय की समीक्षा करने के लिए तैयार है। इससे पहले टिकटॉक को भारत और अमेरिका में भी प्रतिबंध का सामना करना पड़ा है। 

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने रेणु जोगी पर साधा निशाना, पूछा- राजेंद्र प्रसाद शुक्ल के लिए क्यों नहीं छोड़ी मरवाही सीट?