pay money for blue tick on Twitter

Twitter पर ब्लू टिक के लिए अब चुकाने होंगे इतने रुपये, Elon Musk के इस ट्वीट ने मचाई खलबली

ट्विटर खरीदने के बाद एलन एक्शन मोड़ में नजर आ रहे हैं। ट्विटर काबिज होने के बाद एलन मस्क लगातार बड़े फैसले लेते जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 2, 2022/7:25 am IST

नई दिल्ली। blue tick on Twitter : ट्विटर खरीदने के बाद एलन एक्शन मोड़ में नजर आ रहे हैं। ट्विटर काबिज होने के बाद एलन मस्क लगातार बड़े फैसले लेते जा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल को निकालने का ऐलान कर दिया। जिसके बाद अब उन्होंने मंगलवार देर रात ट्विटर पर वैरिफाइड एकाउंट्स के लिए फीस तय कर दी है।

Read More : केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- मुझे जो बुरा-भला कहा है उसे लेकर….

मिली जानकारी के अनुसार मस्क ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। दरअसल, अपने ट्वीट में ट्विटर के नए मालिक मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के लिए यूजर्स को 8 डॉलर फीस के रूप में देने होंगे. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि फीस हर देश में अलग-अलग होगी।

Read More : छत्तीसगढ़ में किसानों की बल्ले-बल्ले, पहले दिन जमकर हुई धान-खरीदी, एक दिन में बेचा गया इतना मीट्रिक टन धान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में Twitter Blue सब्सक्रिप्शन की कीमत कितनी होगी ये फिलहाल साफ नहीं है। आम तौर पर दूसरे सब्सक्रिप्शन सर्विस अमेरिका में महंगे होते हैं, लेकिन भारत में उनकी कीमत कम होती हैं। जैसे कि Netflix का सबस्क्रिप्शन सर्विस सबसे सस्ता है। इसमें खास बात ये है कि Twitter के ओनर Elon Musk ने खुद ट्वीट करके Twitter Blue सब्सक्रिप्शन की प्राइसिंग का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत लोगों को क्या फायदे मिलेंगे। Elon Musk के मुताबिक ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की वजह से ट्विटर का रेनेव्यू बढ़ेंगा और कॉन्टेंट क्रिएटर्स को रिवॉर्ड भी मिलेगा।

Read More : तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी निलंबन की गाज, जेल में आरोपी के साथ किया ऐसा काम

Twitter Blue के तहत मिलेंगे ये फीचर्स

  • रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी, एलॉम मस्क के मुताबिक इस फीचर की वजह से स्पैम और स्कैम पर लगाम कसी जा सकेगी।
  • ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत यूजर्स अब लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर सकेंगे।
  • ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर को नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे ऐड्स देखने को मिलेंगे।
  • मस्क ने ये भी कहा है कि अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो Twitter Blue सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं।