Phonepe New Feature

Phonepe ने पेश किया ये नया फीचर, अब भुगतान करने में होगी और भी आसानी

Phonepe New Feature: डिजिटल भुगतान और वित्तीय प्रौद्योगिकी मंच फोनपे ने अपने ऐप के जरिये आयकर भुगतान की सुविधा पेश की है।

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 09:14 PM IST, Published Date : July 24, 2023/8:50 pm IST

Phonepe New Feature : नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय प्रौद्योगिकी मंच फोनपे ने अपने ऐप के जरिये आयकर भुगतान की सुविधा पेश की है। फोनपे ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि व्यक्तिगत आयकरदाता और कारोबारी यूपीआई या क्रेडिट कार्ड के जरिये स्व-आकलन के बाद कर और अग्रिम कर का भुगतान कर सकते हैं। ऐप पर इस बारे में फीचर जोड़ा गया है। अग्रिम कर के भुगतान के लिए आयकरदाता को आयकर पोर्टल से जुड़ने की जरूरत नहीं होगी। यह राशि कर पोर्टल पर दो कार्यदिवसों में डाल दी जाएगी।

read more : Nag Panchami 2023 : कब है नागपंचमी? यहां देखें शुभ मुहूर्त और पूजन की विधि, करें ये उपाय 

Phonepe New Feature ; कंपनी ने बयान में कहा कि आयकरदाता ऐप पर लॉग-इन करने और ‘इनकम टैक्स’ के भाग को चुनकर कर का भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कर के प्रकार, आकलन वर्ष, स्थायी खाता संख्या (पैन) का ब्योरा देना होगा। कर के भुगतान के एक दिन के अंदर करदाता को विशिष्ट लेनदेन संख्या यानी यूटीआर मिलेगा। भुगतान का चालान दो कार्यदिवसों में उपलब्ध होगा।

read more : IBC24 JanKarwan in Niwari : बेरोजगारी से जूझ रहा निवाड़ी जिले का युवा, किसानों ने सरकार पर लगाए ये आरोप, यहां देखें पूरा प्रोग्राम 

फोनपे की प्रमुख-बिल भुगतान और रिचार्ज कारोबार निहारिका सेगल ने कहा, ‘‘करों का भुगतान हमेशा से जटिल प्रक्रिया रही है। फोनपे अब अपने प्रयोगकर्ताओं को अपनी कर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए एक सुगम मार्ग उपलब्ध करा रही है।’’ फोनपे ने इस फीचर के लिए डिजिटल बी2बी भुगतान सेवाप्रदाता पेमेट के साथ भागीदारी की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers