Protest in Gurugram against order to close liquor shops soon

शराब दुकानों को समय से पहले बंद करने के आदेश से मचा बवाल, आबकारी विभाग के दफ्तर में प्रदर्शन, CM खट्टर से लगाई गुहार

शराब की दुकानें जल्द बंद करने के आदेश के खिलाफ गुरुग्राम में प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 4, 2022/9:23 pm IST

गुरुग्राम, (भाषा) हरियाणा के गुरुग्राम में शराब बिक्री दुकानों के मालिकों और कर्मचारियों ने मंगलवार को कोविड-19 प्रतिबंधों का विरोध करते हुए कहा कि कारोबार पर पड़ रहे असर को देखते हुए उन्हें रात 11 बजे तक दुकान खोलने की इजाजत दी जाए।

यह भी पढ़ें: 2 IAS अधिकारियों की नई पदस्थापना, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश

आबकारी एवं कराधान विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के पांच जिलों अंबाला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला और सोनीपत में शाम पांच बजे तक ही शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: इन राज्यों में फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

इस आदेश के खिलाफ आबकारी विभाग के कार्यालय में एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन में दावा किया कि उनकी 80 प्रतिशत बिक्री शाम पांच बजे के बाद ही होती है लिहाजा इस पाबंदी से उनके कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को अनसुना करती है तो भारी नुकसान के कारण वे अपनी दुकान बंद करने के लिए मजबूर होंगे।

यह भी पढ़ें: नाइट कर्फ्यू में पुलिसकर्मियों का डांस, बॉलीवुड सॉन्ग पर जमकर थिरके वर्दीधारी, सोशल मीडिया में वायरल वीडियो

शराब की एक दुकान के मालिक रोहित यादव ने कहा, “पूर्ण तालाबंदी के दौरान हमारी दुकानें बंद थीं लेकिन सरकार ने हमें छूट दी। अब हमने आबकारी शुल्क भरा है लेकिन अपने कर्मचारियों को देने लायक कमाई नहीं हो पा रही है। हम सभी जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमारी दुकानें 11 बजे रात तक खुली रहनी चाहिए।” एक अन्य दुकान के मालिक विक्रम यादव ने दावा किया कि सरकार के इस कदम से शराब की अवैध बिक्री को बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: जमीन आवंटन पर सियासी जंग! दावते इस्लामी संस्था पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने

 

 
Flowers