पंजाब निवेशक सम्मेलन: मान ने उद्योगपतियों से सामाजिक-आर्थिक वृद्धि में भागीदार बनने को कहा |

पंजाब निवेशक सम्मेलन: मान ने उद्योगपतियों से सामाजिक-आर्थिक वृद्धि में भागीदार बनने को कहा

पंजाब निवेशक सम्मेलन: मान ने उद्योगपतियों से सामाजिक-आर्थिक वृद्धि में भागीदार बनने को कहा

:   Modified Date:  February 23, 2023 / 10:10 PM IST, Published Date : February 23, 2023/10:10 pm IST

मोहाली, 23 फरवरी (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बृहस्पतिवार को उद्योगपतियों से राज्य की सामाजिक-आर्थिक वृद्धि में भागीदार बनने का आह्वान किया।

उन्होंने यहां दो दिवसीय प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन की शुरुआत के अवसर पर यह बात कही।

मान ने उद्घाटन सत्र में उद्योग जगत के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब देश भर में निवेश के लिए सबसे अनुकूल स्थान है और सरकार निवेशकों की सुविधा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने पंजाब को देश का प्रमुख औद्योगिक केंद्र बनाने के लिए राज्य सरकार और उद्योगपतियों के बीच मजबूत सहयोग की उम्मीद जताई।

राज्य सरकार निवेशकों की सुविधा के लिए जल्द ही ‘भूमि उपयोग का प्रकार’ (सीएलयू) और अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की जरूरत को खत्म कर देगी।

इस दौरान मेदांता समूह के चेयरमैन नरेश त्रेहान ने कहा कि पंजाब एक विकासशील अर्थव्यवस्था है और राज्य में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि वह राज्य सरकार के सक्रिय समर्थन से राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश करने के अवसर तलाश रहे हैं।

इस मौके पर गोदरेज कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष निसाबा गोदरेज और भारती समूह के उपाध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

भाषा पाण्डेय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)